पश्चिम बंगाल में 1 अक्टूबर से खुलेंगे ओपन एयर थियेटर और मैजिक शोज, ये है शर्त

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि 1 अक्टूबर से जतरा, नाटक, ओएटी (ओपन एयर थिएटर) समेत कई जगहों को खोलने की इजाजत दी जा रही है, लेकिन इसमें सिर्फ 50 या उससे कम लोग ही एक साथ शामिल हो सकेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 26, 2020, 9:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण बंद की गई सभी सेवाओं को दोबारा से खोलने का सिलसिला शुरू हो गया है. मेट्रो सेवा शुरू होने के बाद पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 1 अक्टूबर से जतरा (बंगाली थिएटर का एक लोकप्रिय लोक-रंगमंच रूप है, जो भारत के ज्यादातर बंगाली भाषी क्षेत्रों में फैला हुआ है.), नाटक, ओएटी (ओपन एयर थिएटर), सिनेमा और सभी संगीत, म्यूजिक नाइट और म्यूजिकल शोज को खोलने की इजाजत दी गई है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banerjee) की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि 1 अक्टूबर से जतरा, नाटक, ओएटी (ओपन एयर थिएटर) समेत कई जगहों को खोलने की इजाजत दी जा रही है, लेकिन इसमें सिर्फ 50 या उससे कम लोग ही एक साथ शामिल हो सकेंगे. इन जगहों पर जाने वाले लोगों का मास्क पहनना, सोशल डिस्टेसिंग फॉलो करना अनिवार्य है.

बता दें कि लॉकडाउन के बाद कोलकाता से सटे सॉल्टलेक के द ईस्टर्न जोनल कल्चरल सेंटर (ईजेडसीसी) में ‘द बंगाल’ के साथ मिलकर बंद थियेटर प्रथा से बाहर निकलकर ओपन-एयर थिएटर में पहले और अनोखे लाइव शो का रंगमंच पर प्रदर्शन किया गया. ये शो 26 सितंबर को किया गया. हालांकि इस शो में काफी कम लोग ही देखने को मिले.
पश्चिम बंगाल में कोरोना के 3181 नए मामले
पश्चिम बंगाल में शनिवार को कोविड-19 के 3181 नये मामले आए तथा 56 और मरीजों की मौत हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में बताया है कि संक्रमण के नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या 2,44,240 हो गयी है. संक्रमण से अब तक 4721 मरीजों की मौत हो चुकी है. बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 2955 मरीज ठीक हो गए . राज्य में ठीक होने की दर 87.61 प्रतिशत है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज