Assembly Banner 2021

सेना के उत्तरी कमान से ऑपरेशन डेटा हुए लीक, 3 जवानों की हो रही छानबीन

भारतीय सेना के जवानों की फाइल तस्वीर.

भारतीय सेना के जवानों की फाइल तस्वीर.

एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि जांच जारी है जिसमें और विवरण सामने आएंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. सेना (Indian Army) उधमपुर में उत्तरी कमान मुख्यालय से संवेदनशील ऑपरेशनल डेटा के कथित लीक किये जाने की जांच की कर  रही है. इस जांच के दौरान पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों से जुड़ा एक ड्रग रैकेट सामने आया है. शुरुआती जांच में तीन जवानों के कथित तौर पर शामिल होने की बात कही जा रही है. द इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार सूत्रों ने बताया कि जब जवानों में से एक उधमपुर में था और कथित तौर पर मुख्यालय में  ऑपरेशनल डेटा तक पहुंच थी, दो अन्य जवान अलग-अलग बटालियन से थे. ये तीनों अलग-अलग जगहों पर तैनात थे. सूत्रों ने कहा कि तीनों एक दूसरे के संपर्क में बने हुए हैं.

पता चला है कि ड्रग व्यापार में कम से कम दो जवानों की कथित संलिप्तता है. खुफिया एजेंसियों द्वारा जांच में यह बात सामने आई है. गौरतलब है कि 16 कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग दो मेजर जनरलों के साथ-साथ जांच दल के सदस्य के रूप में जांच दल के पीठासीन अधिकारी हैं.

 तीन जवानों की संलिप्तता सामने आई
एक केंद्रीय खुफिया एजेंसी के सूत्रों ने कहा, पाकिस्तानी लिंक के साथ नशीली दवाओं के व्यापार की जांच के दौरान मामले ऑपरेशनल डेटा लीक की जानकारी मिली. उत्तरी कमान से संबंधित कथित रूप से संवेदनशील ऑपरेशन जानकारी वाली एक पेन ड्राइव को एजेंसी ने इन्क्रिप्ट किया था. सूत्रों ने बताया कि मिलिट्री इंटेलिजेंस को अलर्ट कर दिया गया और तीन जवानों की संलिप्तता सामने आई.आगे की जांच अभी जारी है.
रिपोर्ट के अनुसार एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने इस  पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि जांच जारी है जिसमें और विवरण सामने आएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज