अपना शहर चुनें

States

ऑपरेशन क्रूगरः मुंबई DRI की ड्रग तस्करी पर बड़ी कार्रवाई, गाउन के बटन से बरामद की 396 ग्राम हेरोइन

महिलाओं के गाउन में बटन में ड्रग्स को छुपाया गया था.
महिलाओं के गाउन में बटन में ड्रग्स को छुपाया गया था.

डीआरआई मुंबई के अधिकारियों ने एक पार्सल को इंटरसेप्ट किया, जो दक्षिण अफ्रीका से मुंबई स्थित एक अंतरराष्ट्रीय कूरियर कंपनी के हब में पहुंचा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2020, 11:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. डायरेक्टोरेट ऑफ़ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (Directorate of Revenue Intelligence) (DRI) ने बड़ी ड्रग्स तस्करी ( Drug smuggling) का भांडाफोड़ किया है. डीआरआई ने 7 दिनों तक एक खास ऑपरेशन चलाया. इस ऑपरेशन को क्रुगर नाम दिया गया. इस ऑपरेशन में डीआरआई ने अंतर-महाद्वीपीय ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया और 396 ग्राम हेरोइन जब्त की. जब्त ड्रग को दक्षिण अफ्रीका से एक कूरियर खेप में मुंबई भेजा गया था और महिलाओं के गाउन में बटन को छुपाया गया था.

सूत्रों द्वारा मिली जानकारी पर कार्रवाई करते हुए डीआरआई मुंबई के अधिकारियों ने एक पार्सल को इंटरसेप्ट किया, जो दक्षिण अफ्रीका से मुंबई स्थित एक अंतरराष्ट्रीय कूरियर कंपनी के हब में पहुंचा था. पार्सल को चैक करने के बाद अधिकारियों ने पाया कि हर गाउन में काफी सारे अजीब से दिखने वाले बटन हैं. जिसमें उन्हें सफेद पाउडर मिला. डीआरआई के सूत्रों के सीएनएन-न्यूज18 को बताया कि इस दौरान अधिकारियों ने 396 ग्राम हिरोइन को जब्त किया.

इसके बाद, नियंत्रित वितरण के लिए एक प्राधिकरण डीजी एनसीबी से प्राप्त किया गया था, जिसके बाद गुरुवार को कुरियर पार्सल के प्राप्तकर्ता ने लागू सीमा शुल्क का भुगतान किया और वितरण का प्रयास किया गया. DRI अधिकारियों की एक टीम कुरियर कंपनी के वाहन के साथ गई और एक भारतीय नागरिक को पकड़ने में सफल रही, जो कूरियर व्यक्ति से पार्सल की डिलीवरी लेने आया था. इसके बाद, उसी रात, DRI टीम एक नाइजीरियाई नागरिक की पहचान करने में सफल रही, जिसे भारतीय नागरिक की खेप प्राप्त करनी थी.



इसके बाद, निरंतर पूछताछ के दौरान, सिंडिकेट के एक प्रमुख सदस्य होने वाले एक अन्य नाइजीरियाई व्यक्ति का विवरण सामने आया था, जिसे बाद में 27 नवंबर को मुंबई के पास एक शहर तलोजा से नामांकित किया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज