Home /News /nation /

Opinion Poll 2022: उत्तराखंड में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर

Opinion Poll 2022: उत्तराखंड में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर

उत्तराखंड में इस बार बीजेपी और कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी भी चुनाव मैदान में है.

उत्तराखंड में इस बार बीजेपी और कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी भी चुनाव मैदान में है.

Opinion Poll 2022,Uttarakhand Assembly Elections 2022: उत्तराखंड की 70 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के लिए विभिन्न चैनलों द्वारा करवाए गए ओपिनियन पोल में सत्ताधारी भाजपा और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. उत्तराखंड की 70 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के लिए विभिन्न चैनलों द्वारा करवाए गए ओपिनियन पोल में सत्ताधारी भाजपा और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही है. जी न्यूज ने अपने ओपिनियन पोल में राज्य में भाजपा को 31-35 सीटें दी हैं, जबकि कांग्रेस को 33-37 सीटें दी हैं. आप को 0-2 सीटें मिलते दिखाया गया है. अन्य को 0-1 से सीटें मिलने की बात कही गई है.

राज्य में 70 विधानसभा है. बहुमत के लिए कम से कम 36 सीटें चाहिए. रिपब्लिक भारत की ओर से सोमवार रात प्रसारित ओपनियन पोल में कहा गया है कि उत्तराखंड में बीजेपी आसान जीत दर्ज करेगी. रिपब्लिक टीवी ने राज्य में भाजपा को 36-42 सीटें दी हैं. वहीं कांग्रेस को 25-31 सीटें मिलने की बात कही गई है. आप को 0-2 से सीटें मिल सकती हैं. अन्य को 1-3 सीटें मिल सकती हैं.

ये भी पढ़ें:  Sarita Arya News: सरिता आर्या का बीजेपी में जाना कांग्रेस के लिए कितना बड़ा झटका है? जानें सारे सियासी गुणा-गणित

ओपिनियन पोल में पुष्कर सिंह धामी सबसे आगे 

ओपिनियन पोल की बात करें तो मुख्यमंत्री चेहरे पर लोगों की पहली पसंद पुष्कर सिंह धामी हैं. उन्‍हें 39.90 फीसदी वोटों के साथ चुना गया है. जबकि दूसरे स्‍थान पर कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत हैं जिन्‍हें 37.50 प्रतिशत वोट मिले हैं. इसके बाद आम आदमी पार्टी के कर्नल अजय कोठियाल 13.1 फीसदी वोटों के साथ तीसरा स्‍थान मिला है.

ये भी पढ़ें:  Harak Singh Rawat: हरक सिंह रावत का विवादों से रहा है पुराना नाता, यौन शोषण से लेकर घोटाले तक के लग चुके आरोप

धामी ही हो सकते हैं पार्टी की ओर से सीएम चेहरा 

माना जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी की ओर से धामी ही सीएम चेहरा हो सकते हैं. पार्टी में कई चेहरे और भी हैं जो दावेदारी रखते हैं जिनमें  कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत और पूर्व सीएम डा. रमेश पोखरियाल निशंक के नाम शामिल हैं.

कांग्रेस में सबसे आगे हैं हरीश रावत, पर प्रीतम सिंह भी दौड़ में

ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस में पूर्व सीएम हरीश रावत ही सीएम चेहरा होंगे और बहुमत मिलने पर वे ही सीएम बनेंगे. वे इस समय चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष भी हैं. इसके बाद नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह का नाम भी भावी सीएम की दौड़ में शामिल है. इन दो के अलावा दलित सीएम के तौर पर यशपाल आर्य का नाम भी सामने आया है. ऐसा भी संभव है कि पार्टी किसी नए चेहरे को मौका दे.

Tags: Uttarakhand Assembly Elections 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर