लाइव टीवी

राम मंदिर ट्रस्ट की घोषणा पर विपक्ष हमलावर, कहा- दिल्ली चुनाव में फायदा लेना चाहती है बीजेपी

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 2:54 PM IST
राम मंदिर ट्रस्ट की घोषणा पर विपक्ष हमलावर, कहा- दिल्ली चुनाव में फायदा लेना चाहती है बीजेपी
पीएम मोदी ने राम मंदिर ट्रस्ट बनाने का ऐलान किया है

बीजेपी के मंत्रियों ने राम मंदिर ट्रस्ट की घोषणा पर जहां खुशी जाहिर की है तो वहीं विपक्ष का कहना है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले राम मंदिर ट्रस्ट की घोषणा कर बीजेपी चुनाव में फायदा उठाना चाहती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 2:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लोकसभा (Lok Sabha) में बजट सत्र 2020 (Budget 2020) के दौरान बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अयोध्या (Ayodhya) स्थित श्री रामजन्म स्थल (Ramjanm Sthal) से जुड़े न्यास के बारे में जानकारी दी. पीएम मोदी ने बताया कि ट्रस्ट का नाम श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ होगा. लोकसभा में पीएम मोदी की इस जानकारी पर विपक्ष ने हंगामा बोला है. बीजेपी के मंत्रियों ने इस पर जहां खुशी जाहिर की है तो वहीं विपक्ष का कहना है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले राम मंदिर ट्रस्ट की घोषणा कर बीजेपी चुनाव में फायदा उठाना चाहती है.

AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने इस घोषणा के समय पर सवाल उठाते हुए कहा, 'संसद का सत्र 11 फरवरी को समाप्त हो रहा है. यह घोषणा 8 फरवरी के बाद की जा सकती थी. प्रधानमंत्री मोदी ने जिस तरह से जल्दबाजी में यह घोषणा की है उससे बीजेपी में दिल्ली चुनाव को लेकर चिंता साफ दिखाई दे रही है.' उन्होंने कहा कि बाबरी मस्जिद के विध्वंस को हम भूलने वाले नहीं हैं.

उधर, कांग्रेस ने भी पीएम मोदी पर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि पीएम मोदी वोटों की खेती कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी एक समुदाय विशेष को टारगेट करते हुए मुद्दा उठा रही है हालांकि इसका असर दिल्ली चुनाव पर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि राम मंदिर एक चुनावी मुद्दा तो था लेकिन सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद यह खत्म हो चुका है. ऐसे में चुनाव में एक बार फिर राम मंदिर का मुद्दा उठाने से बीजेपी को कुछ हासिल नहीं होगा.

इसके अलग केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एएनआई से बात करते हुए कहा, 'बरसों से, आजादी के 70 साल से राम मंदिर कांग्रेस द्वारा लटकाया जा रहा था. आज तारीख की घोषणा हो गई और ट्रस्ट भी बन गया है. अब प्रभु श्री राम का भव्य मंदिर बनेगा और उनके (कांग्रेस) चेहरे काले हो गए.'

योग गुरु बाबा रामदेव ने इस मुद्दे पर बात करते हुए कहा, 'PM मोदी जी ने 67 एकड़ ज़मीन राम मंदिर के लिए देकर ऐतिहासिक फैसला किया है. देश को पहला प्रधानमंत्री मिला है जो अपने आप को हिंदू कहने में गर्व अनुभव करता है. राम केवल हिंदुओं के ही पूर्वज नहीं वो समस्त भारतीयों के पूर्वज हैं, वो मज़हब से परे हैं.'

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने कहा, 'मैं PM मोदी को बधाई दूंगी और पूरे हिंदुस्तान को बहुत-बहुत शुभकामनाएं दूंगी. खास तौर से अपने हिंदू-भाई बहनों को क्योंकि ये फैसला कई साल से लंबित था. आज मोदी जी ने ये ट्रस्ट गठित किया है इस ट्रस्ट के बनने के साथ ही एक भव्य मंदिर जल्द ही बनेगा.

इसे भी पढ़ें :- गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- राम मंदिर ट्रस्ट में होगे 15 सदस्य, हमेशा दलित समाज से रहेगा 1 ट्रस्टी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 2:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर