• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • शीतकालीन सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक में विपक्ष की मांग- बेरोजगारी, मंदी और प्रदूषण पर हो चर्चा

शीतकालीन सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक में विपक्ष की मांग- बेरोजगारी, मंदी और प्रदूषण पर हो चर्चा

विपक्षी पार्टियां सरकार को बेरोजगारी और आर्थिक सुस्ती जैसे मुद्दों पर घेरना चाहती हैं (फाइल फोटो- असदुद्दीन ओवैसी)

विपक्षी पार्टियां सरकार को बेरोजगारी और आर्थिक सुस्ती जैसे मुद्दों पर घेरना चाहती हैं (फाइल फोटो- असदुद्दीन ओवैसी)

दिल्ली में संसद (Parliament) के शीतकालीन सत्र (Winter Session) से पूर्व सर्वदलीय बैठक (All Party Meeting) का आयोजन किया गया है. बैठक की अध्यक्षता लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Om Birla) ने की.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली में संसद (Parliament) के शीतकालीन सत्र (Winter Session) से पूर्व सर्वदलीय बैठक (All Party Meeting) का आयोजन किया गया. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) भी पहुंचे. बैठक की अध्यक्षता लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) ने की. उन्‍होंने सभी दलों के नेताओं से सदन को सुचारू रूप से चलाने में सहयोग की अपील की.

    इस बैठक में ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लमीन (AIMIM) के नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) भी मौजूद रहे.

    PM मोदी ने मीटिंग के बाद किया ट्वीट- कहा जनकेंद्रित-विकास आधारित मुद्दों पर होगी चर्चा
    पीएम मोदी (PM Modi) ने मीटिंग के बाद ट्वीट किया है- "शाम को सभी पार्टी के नेताओं और सांसदों के साथ बहुत अच्छी बातचीत हुई. हम आगे एक उत्पादक संसद सत्र की आशा कर रहे हैं, जहां पर जनकेंद्रित और विकास आधारित मुद्दों पर चर्चा होगी."



    विपक्ष की मांग- बेरोजगारी, मंदी, कृषि संकट और प्रदूषण के मुद्दों पर हो चर्चा
    लोकसभा अध्यक्ष की सुचारू रूप से सदन चलाने की अपील के बाद विपक्षी दलों ने कहा कि इस सत्र में बेरोजगारी, मंदी, कृषि संकट (Agricultural Crisis) और प्रदूषण के मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए.

    सूत्रों के मुताबिक संसदीय पुस्तकालय भवन में हुई इस बैठक में विपक्ष के ज्यादातर दलों ने कहा कि सदस्यों को सदन में अपनी बात रखने का पूरा मौका मिलना चाहिए. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और लोकसभा में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता शामिल हुए.

    बैठक के बाद बिरला (Om Birla) ने कहा, 'विभिन्न दलों के नेताओं ने जो मुद्दे उठाए हैं उन पर कार्य मंत्रणा समिति में चर्चा की जाएगी और जितना हो सकेगा उतने मुद्दों को हम सदन की कार्यवाही में जगह देने की कोशिश करेंगे.'

    लोकसभा अध्यक्ष ने कहा- सबको मिलेगा उचित मौका
    उन्होंने कहा, 'मैंने सभी नेताओं से कहा कि वे सदन को सुचारू रूप से चलाने में सहयोग करें. सदन जनता के प्रति उत्तरदायी है. सदन में चर्चा होनी चाहिए.’ बैठक में शामिल एक नेता ने बताया, 'विपक्ष के नेताओं (Opposition Leaders) ने कहा कि सदन में सभी को अपनी बात रखने का पूरा मौका मिलना चाहिए. लोकसभा अध्यक्ष (Speaker) ने सभी से सहयोग की अपील की और सबको उचित मौका देने का भरोसा दिलाया.'

    उन्होंने कहा, 'कई नेताओं ने कहा कि इस सत्र में बेरोजगारी (Unemployment), आर्थिक मंदी, किसानों की समस्याओं और प्रदूषण (Pollution) को लेकर चर्चा की मांग की.' सूत्रों के अनुसार इस बैठक में विपक्ष के कई नेताओं ने यह भी कहा कि विधेयकों को स्थायी समिति के पास भेजा जाना चाहिए और फिर इन्हें पारित कराने के लिए पेश करना चाहिए.

    यह भी पढ़ें: कांग्रेस 30 नवम्बर को रामलीला मैदान में करेगी ‘भारत बचाओ रैली’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज