विपक्ष पर भड़के गोवा के CM प्रमोद सावंत, सोशल मीडिया के जरिए राज्य की छवि खराब करने का लगाया आरोप

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत. (file photo)

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान राज्य में चिकित्सकीय ऑक्सीजन की कमी होने की बात को स्वीकार करते हुए कहा, 'कोई नहीं जानता था कि गोवा में चिकित्सकीय ऑक्सीजन की मांग कई गुना बढ़ जाएगी.'

  • Share this:
    पणजी. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने विपक्षी दलों के नेताओं पर सोशल मीडिया के जरिए कोविड-19 महामारी (COVID pandemic) के प्रबंधन और कानून एवं व्यवस्था जैसे मुद्दों को लेकर राज्य की छवि खराब करने का आरोप लगाया है. सावंत ने गुरुवार को सेंट क्रूज़ गांव में एक पुलिस थाने के उद्घाटन के अवसर पर कहा कि राज्य की जनता ऐसे राजनेताओं को सबक सिखाएगी जो सोशल मीडिया अकांउट के जरिए राज्य की छवि खराब कर रहे हैं.

    उन्होंने कहा कि राजनेताओं को अन्य राजनेताओं की आलोचना करनी चाहिए, न कि स्वास्थ्य एवं अन्य विभाग के अधिकारियों की जो 24 घंटे काम कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा, “ पर्यटन, शिक्षा और कोविड-19 जैसे मुद्दों को लेकर गोवा की छवि खराब करने की कोशिशें की जा रही हैं. ऐसे राजनेताओं को जनता सबक सिखाएगी.”

    स्वीकार की ऑक्सीजन कमी की बात
    सावंत ने कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान राज्य में चिकित्सकीय ऑक्सीजन की कमी होने की बात को स्वीकार करते हुए कहा, “ कोई नहीं जानता था कि गोवा में चिकित्सकीय ऑक्सीजन की मांग कई गुना बढ़ जाएगी. हालांकि दो दिनों के भीतर ही ऑक्सीजन की आपूर्ति दुरुस्त कर दी गयी थी. लेकिन जब रिकॉर्ड समय में इस समस्या का समाधान किया गया तो किसी ने सरकार की प्रशंसा नहीं की.’’

    ये भी पढ़ें :- पंजाब, राजस्थान के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार में मतभेद, तय हुआ था ढाई साल वाला फॉर्मूला?

    गोवा में अब 21 जून तक कोरोना कर्फ्यू
    मुख्‍यमंत्री ने कहा है कि राज्‍य में बहुत तेजी से वैक्‍सीनेशन हो रहा है, लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्‍य में 21 जून तक कर्फ्यू रहेगा. उन्‍होंने कहा कि पंचायत और नगरपालिका क्षेत्रों में स्थित दुकानों को भी सुबह सात बजे से अपराह्न तीन बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है. शादी जैसे कार्यक्रम आयोजित किए जा सकते हैं, लेकिन इसमें लोगों की संख्‍या सीमित होगी, यह 50 लोगों के साथ तक किए हो सकेंगे. इसके संबंध में अधिक जानकारी जिलाधिकारियों की ओर से जारी होगी.

    मुख्‍यमंत्री ने कहा है कि राज्‍य को कोरोना से बचाने के लिए व्‍यापक पैमाने पर टीकाकरण प्रोग्राम किया जा रहा है और जगह-जगह इसके लिए केंद्र बनाए गए हैं. राज्‍य में स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं को और भी अधिक दुरुस्‍त किया जा रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.