शीला दीक्षित का दूसरी पार्टियों में भी था खूब सम्मान, विपक्षी नेताओं ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

शीला दीक्षित का नाम देश के उन नेताओं में शुमार होता, जिनका सम्मान अपनी पार्टी कांग्रेस के साथ-साथ विरोधी पार्टी के नेता भी करते हैं.

News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 1:13 PM IST
शीला दीक्षित का दूसरी पार्टियों में भी था खूब सम्मान, विपक्षी नेताओं ने ऐसे दी श्रद्धांजलि
बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए
News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 1:13 PM IST
दिल्ली की तीन बार मुख्यमंत्री रही वरिष्ठ कांग्रेस नेता शीला दीक्षित के निधन के बाद दिल्ली में शोक की लहर है और हर कोई उन्हें अपने-अपने तरीके से याद कर रहा है.

शीला दीक्षित का नाम देश के उन नेताओं में शुमार होता है, जिनका सम्मान अपनी पार्टी के साथ-साथ विरोधी पार्टी के नेता भी करते हैं. यही वजह है कि उन्हें श्रद्धांजलि देने वाले नेताओं में गैर-कांग्रेसी नेताओं की संख्या भी कांग्रेस के नेताओं के बराबर ही नजर आई.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने रविवार को शीला दीक्षित के दिल्ली आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी.


Loading...

आडवाणी के अलावा पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी शीला दीक्षित के आवास पर पहुंची और उनके अंतिम दर्शन किए. इससे पहले शनिवार को उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि हम राजनीति में प्रतिद्वंदी थे, लेकिन असल जिंदगी में दोस्त थे.



इसके अलावा नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता अमर अब्दुल्ला ने भी शीला दीक्षित के आवास पहुंचकर उनके अंतिम दर्शन किए और श्रद्धांजलि अर्पित की.



इसके अलावा खबर है कि गृह मंत्री अमित शाह भी शीला दीक्षित के अंतिम संस्कार के लिए निगमबोध घाट जाएंगे.

पीएम मोदी ने जताया दुख
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को शीला दीक्षित के निधन पर दुख जताते हुए ट्विटर पर लिखा कि वह काफी मिलनसार स्वभाव की थीं. उन्होंने दिल्ली के विकास के लिए शानदार योगदान दिया. ईश्वर उनके परिवार और समर्थकों को यह दुख सहने की शक्ति दे. प्रधानमंत्री ने शीला दीक्षित के साथ अपनी एक तस्वीर भी शेयर की.



अरविंद केजरीवाल ने दी श्रद्धांजलि
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी शीला दीक्षित के निधन पर दुख जताया. उन्होंने शीला दीक्षित के निधन पर दुख जाते हुए कहा कि उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा, उनके परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं हैं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे. दीक्षित के निधन के बाद मुख्यमंत्री ने जम्मू-कश्मीर में वैष्णों देवी मंदिर की अपनी यात्रा भी रद्द कर दी.



बता दें कि शीला दीक्षित का अंतिम संस्कार रविवार दोपहर 2:30 बजे राजधानी के निगमबोध घाट पर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: आखिरी सांस तक शीला दीक्षित को थी पार्टी की फ्रिक, दिया था ये अंतिम संदेश
First published: July 21, 2019, 12:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...