• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • वैक्‍सीन और विस्‍टा पर बिना तथ्‍य जाने विपक्ष ने आरोप लगाए: मंत्री पुरी

वैक्‍सीन और विस्‍टा पर बिना तथ्‍य जाने विपक्ष ने आरोप लगाए: मंत्री पुरी

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी. ( फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी. ( फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री (Union Minister) हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि विपक्ष (Opposition) ने टीके को लेकर आम लोगों में झिझक पैदा करने के लिए 'गलत विमर्श' का सहारा लिया. उन्होंने सेंट्रल विस्टा परियोजना की आलोचना को लेकर भी विपक्ष पर निशाना साधा और कहा कि तथ्यों पर गौर किए बिना ही आरोप लगाए जा रहे हैं.

  • Share this:

    नयी दिल्ली . केंद्रीय मंत्री (Union Minister) हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि विपक्ष (Opposition) ने टीके (vaccine) को लेकर आम लोगों में झिझक पैदा करने के लिए ‘गलत विमर्श’ का सहारा लिया. उन्होंने सेंट्रल विस्टा परियोजना (Central Vista project) की आलोचना को लेकर भी विपक्ष पर निशाना साधा और कहा कि तथ्यों पर गौर किए बिना ही आरोप लगाए जा रहे हैं. पुरी ने ‘मोदी स्टोल माई मास्क’ नामक पुस्तक के विमोचन पर बोलते हुए कहा कि यह महामारी के दौरान फैलाए गए ‘गलत विमर्श’’ के उदाहरणों को रेखांकित करता है.

    पुरी ने कहा, ‘असली दुश्मन वायरस है, न कि आपके राजनीतिक विरोधी. लेकिन विपक्ष ने गलत विमर्श का सहारा लिया (और) टीके को लेकर हिचकिचाहट पैदा करने में सफल रहा तथा सरकार को इसका सामना करना पड़ा.’ उन्होंने कहा कि लेकिन अब कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण रिकॉर्ड गति से हो रहा है और अगले कुछ महीनों में यह संख्या खासी अधिक हो जाएगी.

    ये भी पढ़ें :  सरकार तय करे कि शराब खरीदने वालों से पशुओं जैसा व्यवहार नहीं हो: हाई कोर्ट

    ये भी पढ़ें :  Ayodhya: राम मंदिर निर्माण का पहला चरण हुआ पूरा, जानिए अब क्या होना है काम?

    पुरी ने सेंट्रल विस्टा परियोजना की आलोचना पर कहा कि विपक्ष में से किसी ने भी अपना दिमाग नहीं लगाया कि सरकार के मौजूदा स्थान की वास्तुकला को अंग्रेजों ने अपने लिए विकसित किया था न कि स्वतंत्र भारत के लिए. यह पुस्तक अमित बगरिया और सावियो रॉड्रिक्स ने लिखी है.

    मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि देश ने कोरोना संकट का सामना डटकर किया है. देश में वैक्‍सीन की कोई कमी नहीं है. पूरे देश में हर दिन 70 लाख से लेकर एक करोड़ लोगों को वैक्‍सीन लगाया जा रहा है. इस गति से हम अपने लक्ष्य को जल्‍द प्राप्त कर लेंगे. उन्होंने कहा कि वैक्‍सीन की सितंबर में 20 करोड़ और अक्टूबर में 30 करोड़ डोज हमारे पास होगी. सभी लोग कोरोना का वैक्‍सीन लगवाएं और विपक्ष के बिना तथ्‍यों वाले आरोपों पर ध्‍यान न दें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज