जम्मू-कश्मीर में नेताओं की रिहाई की मांग को लेकर विपक्षी दल कर रहे हैं प्रदर्शन

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 2:46 PM IST
जम्मू-कश्मीर में नेताओं की रिहाई की मांग को लेकर विपक्षी दल कर रहे हैं प्रदर्शन
जम्मू-कश्मीर विपक्षी नेताओं का प्रदर्शन

जम्मू-कश्मीर में हिरासत में लिए गए नेताओं की रिहाई की मांग करते हुए गुरूवार को विपक्षी दलों के नेताओं ने प्रदर्शन किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 22, 2019, 2:46 PM IST
  • Share this:
कांग्रेस (Congress) समेत कई विपक्षी दलों के नेताओं ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में हिरासत में लिए गए नेताओं की रिहाई की मांग करते हुए गुरूवार को प्रदर्शन किया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad), माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, भाकपा महासचिव डी राजा, सपा नेता रामगोपाल यादव, लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव, राष्ट्रीय जनता दल के मनोज झा और तृणमूल कांग्रेस के दिनेश त्रिवेदी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए.

इन नेताओं ने मांग की कि जम्मू कश्मीर में हिरासत में लिए गए नेताओं को रिहा किया जाए और वहां दूरसंचार सेवाएं बहाल की जाएं. कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम भी विपक्षी दलों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए. उनके पिता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में बुधवार की रात सीबीआई ने गिरफ्तार किया है.

गौरतलब है कि हाल ही में सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के कई प्रावधान हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों को बांटने का कदम उठाया. इसके मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य के कई इलाकों में ऐहतियातन भारी सुरक्षा बलों की तैनाती की गई और मोबाइल एवं इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं.

इसे भी पढ़ें : प्रधानमंत्री मोदी तीन देशों की यात्रा पर रवाना

इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती सहित कई नेताओं को हिरासत में लिया गया अथवा नजरबंद किया गया.

इसे भी पढ़ें : INX केस: चिदंबरम से CBI ने मांगे इन सवालों के जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 2:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...