लाइव टीवी

दिल्ली में खास होगा अमेरिकी राष्ट्रपति का लंच और डिनर, परोसा जाएगा ये स्पेशल पान

Rachna Upadhyay | News18Hindi
Updated: February 24, 2020, 9:35 PM IST
दिल्ली में खास होगा अमेरिकी राष्ट्रपति का लंच और डिनर, परोसा जाएगा ये स्पेशल पान
ट्रंप के स्वागत के लिए पांडे जी के खास पान तैयार किए जा रहे हैं. (File Photo)

'पांडे जी पान' के संचालक देवीप्रसाद पांडे ने बताया डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की भारत यात्रा के दौरान उनके सम्मान में आयोजित दोपहर और रात्रि भोजन के लिए हैदराबाद हाउस और राष्ट्रपति भवन से खास मीठे और सादे पान के ऑर्डर मिल चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2020, 9:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald Trump) अपने दौरे के पहले दिन अहमदाबाद (Ahmedabad) और आगरा (Agra) होते हुए दिल्ली पहुंच गए हैं. मंगलवार को दिन भर की व्यस्तताओं के बीच ट्रंप पहले दोपहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और फिर रात में भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) के साथ भोजन करेंगे. इस दौरान भारतीय परंपरा के अनुसार भारत के अतिथि को खास पान भी पेश किये जाएंगे. ट्रंप के स्वागत के लिए पांडे जी के खास पान तैयार किए जा रहे हैं.

''पांडे जी पान' के संचालक देवीप्रसाद पांडे ने बताया डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान उनके सम्मान में आयोजित दोपहर और रात्रि भोजन के लिए हैदराबाद हाउस और राष्ट्रपति भवन से खास मीठे और सादे पान के ऑर्डर मिल चुके हैं.

ट्रंप के लिए होंगे इस खास फ्लेवर के पान
देवी प्रसाद ने बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए खासतौर पर ऑरेंज पान बनाया जा रहा है. देवी प्रसाद पांडे ने बताया कि उन्होंने नेट पर सर्च किया कि डोनाल्ड ट्रंप को ऑरेंज चॉकलेट और कीवी बेहद पसंद हैं. ऐसे में उनके लिए खास तौर पर ऑरेंज पान बनाया जा रहा है.



पूर्व राष्ट्रपति ने दी थी ये दुकान
बता दें कि पान की दुकान की शुरुआत करने वाले शिवनारायण पाण्डे को यह दुकान पूर्व राष्ट्रपति वीवी गिरी ने तोहफे में दी थी. नॉर्थ एवेन्यू में बनी पांडे जी पान की दुकान आज़ादी से पहले 1943 से है. देवी प्रसाद पांडे ने बताया कि भारत आने वाले तमाम विदेशी मेहमानों के लिए पान हमारे यहां से ही जाते हैं. उन्होंने यह भी बताया कि तमाम देश के राष्ट्राध्यक्ष, राष्ट्रपति सहित कई क्रिकेटर उनके यहां पर आकर पान खाते हैं. उन्होंने बताया कि बिल क्लिंटन, जॉर्ज बुश, व्लादिमीर पुतिन, विराट कोहली, शिखर धवन, माधुरी दीक्षित, एमएफ हुसैन, सईद जाफरी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके यहां का पान का स्वाद लिया है.

ये खास पान रखते हैं पांडे जी
देवी प्रसाद पांडे ने बताया कि हमारे यहां पर माधुरी पान भी है जो कि खास माधुरी दीक्षित के नाम पर बनाया गया है. इसके अलावा कीवी, चॉकलेट, मैंगो, ऑरेंज, सादा पान, मीठा पान, नारियल वाला पान जैसे तमाम फ्लेवर के पान उपलब्ध हैं. देवी प्रसाद पांडे ने कहा कि हमारे लिए बेहद गर्व की बात है कि भारत में आने वाले विदेशी मेहमानों के लिए हमारी दुकान से पान जाते हैं क्योंकि अतिथि का सम्मान करना हर भारतीय का फर्ज है.

ये भी पढ़ें-
तीन बंदर, चरखा और ताबीज समेत डोनाल्ड ट्रंप को भारत में मिले ये खास तोहफे

इवांका ट्रंप ने भारत दौरे पर पहनी 'पुरानी ड्रेस,' जानिए कितनी है कीमत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 9:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर