Home /News /nation /

सुरक्षा शिविरों में नहीं भेजे जाएंगे गैर स्थानीय मजदूर, फर्जी है इमरजेंसी एडवाइजरीः पुलिस

सुरक्षा शिविरों में नहीं भेजे जाएंगे गैर स्थानीय मजदूर, फर्जी है इमरजेंसी एडवाइजरीः पुलिस

कश्मीर में पिछले 24 घंटों में 4 गैर स्थानीय नागरिकों की हत्या कर दी गई है. (फोटो साभारः AP)

कश्मीर में पिछले 24 घंटों में 4 गैर स्थानीय नागरिकों की हत्या कर दी गई है. (फोटो साभारः AP)

Jammu Kashmir Latest News: कुलगाम में 2 गैर स्थानीय मजदूरों की हत्या के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से एक बयान जारी किया गया था. इस बयान में कहा गया था कि सभी जिला प्रमुख गैर स्थानीय मजदूरों को एकत्र करें और तत्काल उन्हें नजदीकी सुरक्षा शिविरों में लाएं.

अधिक पढ़ें ...

    श्रीनगर. जम्मू कश्मीर में आतंकियों के निशाने पर आए गैर स्थानीय मजदूरों को सुरक्षा शिविरों में नहीं भेजा जाएगा. रविवार देर रात कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि गैर-स्थानीय मजदूरों को पुलिस/सेना शिविरों में स्थानांतरित करने के लिए जिला पुलिस अधिकारियों को जो आदेश मिला है वो फर्जी है. उन्होंने कहा कि किसी भी गैर स्थानीय मजदूर को सेना या पुलिस के शिविर में शरण लेने की जरूरत नहीं है.

    दरअसल, कुलगाम में 2 गैर स्थानीय मजदूरों की हत्या के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से एक बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था. इस बयान में कहा गया था कि सभी जिला प्रमुख गैर स्थानीय मजदूरों को एकत्र करें और तत्काल उन्हें नजदीकी सुरक्षा शिविरों में लाएं. हालांकि इस बयान के कुछ घंटे बाद ही कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने इसे फर्जी करार दिया है.

    24 घंटों में 4 गैर स्थानीय नागरिकों की हत्या
    जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को आतंकवादियों ने दो गैर-स्थानीय मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी और एक अन्य को घायल कर दिया. कश्मीर जोन पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा, कुलगाम के वानपोह इलाके में आतंकवादियों ने गैर स्थानीय मजदूरों पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं. इस आतंकवादी घटना में दो गैर स्थानीय लोग मारे गए और एक घायल हो गया. इसमें कहा गया है कि पुलिस और सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. अधिकारियों के मुताबिक आतंकवादी मजदूरों के किराए के मकान में घुस गए और उन पर अंधाधुंध गोलीबारी की.

    गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में 24 घंटे से भी कम समय में गैर-स्थानीय मजदूरों पर यह तीसरा हमला है. बिहार के एक रेहड़ी-पटरी वाले और उत्तर प्रदेश के एक बढ़ई की शनिवार शाम को आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

    नागरिकों की हत्याओं के बीच, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आतंकवादियों और उनके समर्थकों को निशाना बनाकर उनके खून की एक-एक बूंद का बदला लेने की प्रतिबद्धता जाहिर की.

    Tags: Indian army, Indian Army news, Jammu kashmir, Jammu kashmir news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर