Home /News /nation /

आरएसएस से जुड़ा संगठन नेताओं को 'नेकनीयत' बनाने के लिए शुरू करेगा कोर्स

आरएसएस से जुड़ा संगठन नेताओं को 'नेकनीयत' बनाने के लिए शुरू करेगा कोर्स

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

आरएसएस से संबंधित एक संगठन अगस्त से किसी भी राजनीतिक दल के नेताओं को 'नेकनीयत' बनाने के लिए एक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम शुरू करेगा.

    आरएसएस से संबंधित एक संगठन अगस्त से किसी भी राजनीतिक दल के नेताओं को 'नेकनीयत' बनाने के लिए एक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम शुरू करेगा. रामभाउ म्हालगी प्रबोधिनी (आरएमपी) महाराष्ट्र के ठाणे जिले में स्थित अपने परिसर में नेतृत्व, राजनीति और शासन पर नौ माह के आवासीय पाठ्यक्रम का संचालन करेगी.

    आरएमपी के एक अधिकारी ने कहा कि स्नातक डिग्री वाला कोई भी व्यक्ति नेता, लोक सेवक, पत्रकार या अन्य पेशे में जाने का आकांक्षी इस पाठ्यक्रम की पढ़ाई कर सकता है.

    संस्थान 40 छात्रों के बैच से पाठ्यक्रम की शुरुआत करेगा. इसके लिए ढाई लाख रुपये की फीस रखी गई है. इसमें पढ़ाई के सिलसिले में यात्रा, छात्रावास और मेस सेवाओं के खर्च शामिल हैं.

    भाजपा उपाध्यक्ष और आरएमपी उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे ने मुद्दों को लेकर जागरुकता की कमी को उद्धत करते हुए कहा कि आज के समय में कई राजनीतिज्ञ यह नहीं जानते हैं कि "वे क्या नहीं जानते हैं". उन्होंने कहा कि पाठ्यक्रम पूरा होने के बाद छात्र किसी भी पार्टी से जुड़ने के लिए स्वतंत्र होंगे.

    सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि हम विचारधाराओं से उपर उठे हैं. हमारा लक्ष्य अच्छे और नेकनीयत नेता के निर्माण में मदद करना है. उन्होंने कहा कि आरएमपी ने पूर्व में अपने दस दिन के नेतृत्व साधना कार्यक्रम के तहत शिवसेना, राकांपा, कांग्रेस और मनसे के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया है. सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि आरएमपी संबंधित विषयों पर व्याख्यान के लिए अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं को भी बुला सकता है.

    ये भी पढ़ें -

    संघ प्रमुख मोहन भागवत ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से की मुलाकात

    Tags: RSS, महाराष्ट्र

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर