ओसामा बिन लादेन के दोस्‍त से बढ़ा खतरा, भारत में भी लोगों को आतंक के लिए उकसाया

जेल से छूटने वाला है बिलाल.
जेल से छूटने वाला है बिलाल.

डॉ. बिलाल फिलिप्‍स (Bilal Philips) कनाडा का रहने वाला है और ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, डेनमार्क, केन्या व जर्मनी में उसका प्रवेश बैन है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2020, 12:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दुनिया को आतंकी ओसामा बिन लादेन (Osama bin laden) से तो छुटकारा मिल गया, लेकिन आतंकवाद अभी भी नासूर बना हुआ है. अब ओसामा बिन लादेन का दोस्‍त विश्‍व के लिए खतरा बन सकता है. इसका नाम डॉ. बिलाल फिलिप्‍स (Bilal philips) है. वह अपनी कट्टरपंथी विचारधारा के जरिये दुनिया में हजारों लोगों को उकसा चुका है. साथ ही वह आतंकी संगठनों के लिए भर्ती भी करता है.

डॉ. बिलाल फिलिप्‍स कनाडा का रहने वाला है और ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, डेनमार्क, केन्या व जर्मनी में उसका प्रवेश बैन है. उसे बांग्लादेश ने अपने यहां से निकाल दिया है. आतंकी गतिविधियों के लिए लोगों को उकसाने और रिक्रूटमेंट के लिए उसे फिलीपीन्स की जेल में डाल दिया गया है. जहां से वह जल्द रिहा होने वाला है. बिलाल फिलिप्‍स के नापाक मंसूबों पर अगर जल्द ही लगाम नहीं लगाई गई तो वो भारत के लिए भी नासूर साबित हो सकता है.

डॉ. बिलाल फिलिप्‍स के पास बेशुमार दौलत है. वह पैसे की ताकत के दम पर दुनिया भर में धार्मिक प्रचार के लिए कई सेंटर खोल चुका है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक अब तक वह भारत में भी कई लोगों को कट्टरपंथ और आतंक के लिए उकसा चुका है. बिलाल फिलिप कतर में रहता है और इस्लामिक ऑनलाइन यूनिवर्सिटी चलाता है.

वो जाकिर नाइक की तरह ही पीस टीवी पर भी आता है. खुफि‍या सूत्रों के मुताबिक वो आतंक की आपा, एयरहॉस्टेस और इस्‍लामिक स्‍टेट के लिए आतंकियों की सबसे बड़ी ऑनलाइन भर्ती करने वाली फिलीपींस की कारेन आइशा हमीदोन की तर्ज पर भारत में भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म और दूसरे ऑनलाइन ऐप के जरिये सैकड़ों लोगों को उकसा चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज