लाइव टीवी

उस्मानिया विश्वविद्यालय का प्रोफेसर गिरफ्तार, माओवादियों से संबंध रखने का आरोप

भाषा
Updated: January 18, 2020, 3:34 PM IST
उस्मानिया विश्वविद्यालय का प्रोफेसर गिरफ्तार, माओवादियों से संबंध रखने का आरोप
उस्मानिया विश्वविद्यालय

उस्मानिया विश्वविद्यालय (Osmania University) के प्रोफेसर कासिम पर तेलंगाना राज्य में माओवादियों के 'यूनाइटेड फ्रंट वर्टिकलट' के संयोजक के तौर पर काम करने का आरोप है.

  • Share this:
हैदराबाद. उस्मानिया विश्वविद्यालय (Osmania University) के एक प्रोफेसर को माओवादियों से संबंध रखने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने ये जानकारी दी. विश्वविद्यालय के तेलुगु विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर सी कासिम मालूगु पुलिस थाने में 2015 में विधिविरुद्ध क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम और अन्य कानून के तहत दर्ज किए गए एक मुकदमे में कथित तौर पर शामिल थे.

सिद्दिपेट पुलिस आयुक्त डी जोएल डेविस ने पीटीआई-भाषा से कहा, 'मुकदमे में जांच चल रही है और हमें ठोस साक्ष्य भी मिले हैं. हाल ही में कुछ जानकारी भी मिली थी.' पुलिस अधिकारी ने कहा, 'हमने वारंट लेकर उनके निवास पर तड़के तलाशी ली और कुछ दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य भी जब्त किए.'

उन्होंने कहा कि कासिम के माओवादियों से लगातार संपर्क में होने के पुलिस के पास पर्याप्त साक्ष्य हैं. कासिम पर तेलंगाना राज्य में माओवादियों के 'यूनाइटेड फ्रंट वर्टिकलट' के संयोजक के तौर पर काम करने का आरोप है. अधिकारी ने कहा कि कासिम को गजवेल में एक स्थानीय अदालत में शनिवार को प्रस्तुत किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:

दिलीप घोष के फिर बिगड़े बोल, कहा-CAA विरोधी मां-बाप का नाम भी नहीं जानते होंगे

निर्भया के दोषी को नाबालिग साबित करने के चक्कर में बुरे फंसे वकील एपी सिंह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 3:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर