Assembly Banner 2021

G-23 में शामिल कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद बोले- पांच राज्यों में कांग्रेस की जीत प्राथमिकता

आजाद असंतुष्ट नेताओं के गुट में शामिल हैं. (File pic)

आजाद असंतुष्ट नेताओं के गुट में शामिल हैं. (File pic)

गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने साफ किया कि उन्हें और उनके सहयोगियों को जहां भी चुनाव प्रचार के लिए पार्टी या किसी नेता की तरफ से बुलाया जाएगा वहां चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे. गुलाम नबी आजाद हाल ही में राज्यसभा में अपना कार्यकाल पूरा किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कांग्रेस में G-23 का नेतृत्व कर रहे गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने कहा है कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जीत दिलाना उनकी पहली प्राथमिकता है. गुलाम नबी आजाद ने साफ किया कि उन्हें और उनके सहयोगियों को जहां भी चुनाव प्रचार के लिए पार्टी या किसी नेता की तरफ से बुलाया जाएगा वहां चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे. गुलाम नबी आजाद हाल ही में राज्यसभा में अपना कार्यकाल पूरा किया है.

G-23 का नेतृत्व कर रहे हैं आजाद
गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस की कार्यप्रणाली में बतौर G 23 के मुख्य चेहरे के तौर पर सुधार की मांग कांग्रेस अध्यक्ष से की थी. राज्यसभा में कार्यकाल पूरा करने के बाद हाल ही में गुलाम नबी आजाद ने जम्मू का भी दौरा किया था और इस दौरान गुलाम नबी आजाद का जम्मू में स्वागत समारोह भी हुआ था जिसमें G23 के सदस्यों ने भी हिस्सा लिया था.

पांच राज्यों में हो रहे हैं विधानसभा
पश्चिम बंगाल के अलावा तमिलनाडु केरल असम और केंद्र शासित प्रदेश पुदुचेरी में विधानसभाा के चुनाव हो रहे हैं। बंगाल में आठ चरण में चुनाव, असम में 3 चरण में चुनाव है और केरल, तमिलनाडू और पुडुचेरी में एक एक चरण में चुनाव होना है.



2 मई को सभी 5 राज्यों में मतगणना की तारीख प्रस्तावित है।
गुलाम नबी आजाद और उनके सहयोगी सभी चुनावी राज्यों में चुनाव प्रचार करने जाएंगे चाहे पार्टी की तरफ से आमंत्रण हो या फिर पार्टी के उम्मीदवारों की तरफ से। पांच राज्यों में से किसी भी राज्य में मौजूदा में कांग्रेस सत्तासीन नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज