Assembly Banner 2021

उत्तर प्रदेश के बाहर भी अब प्रियंका गांधी का होगा ताबड़तोड़ चुनावी दौरा

2019 लोकसभा चुनाव की भी बात करें तो कुछ खास लोकसभा सीटों को छोड़कर प्रियंका किसी राज्य के दौरे पर नहीं रही.  (Pic- AICC)

2019 लोकसभा चुनाव की भी बात करें तो कुछ खास लोकसभा सीटों को छोड़कर प्रियंका किसी राज्य के दौरे पर नहीं रही. (Pic- AICC)

5 State Assembly Elections 2021: 2019 लोकसभा चुनाव की भी बात करें तो कुछ खास लोकसभा सीटों को छोड़कर प्रियंका किसी राज्य के दौरे पर नहीं रही. लेकिन इस बार 5 राज्यों के चुनाव में रणनीति बदली गयी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव (5 State Assembly Elections 2021) को लेकर कांग्रेस पार्टी ने कमर कस ली है. एक तरफ गठबंधन की सीट शेयरिंग, उम्मीदवारी चयन के लिए बैठकें हो रही हैं, वहीं दूसरी तरफ प्रचार पर भी खासा ध्यान दिया जा रहा है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लगातार दक्षिण प्रदेशों का रुख रहे हैं. सबसे ज्यादा राहुल की चुनावी रैली, जनता से वार्ता अपने संसदीय प्रदेश केरल में हो रही है.

वहीं, तमिलनाडु में भी राहुल गांधी कांग्रेस गढ़ वाले जिलों की बस यात्रा तक कर चुके हैं. लेकिन राहुल गांधी के अलावा अब चुनावी प्रदेश में प्रियंका गांधी की भी डिमांड बढ़ रही है. उत्तर प्रदेश की महासचिव होने के नाते प्रियंका सबसे ज्यादा फोकस अपने प्रदेश पर कर रही हैं. किसान आंदोलन को भुनाने की योजना में लगातार प्रियंका ने उत्तर प्रदेश के पश्चिमी जिलों का दौरा किया है. लेकिन अब प्रियंका गांधी के भी चुनावी दायरे बढ़ते जा रहे हैं.

चाय बगान में प्रियंका गांधी
इसी कड़ी में प्रियंका गांधी असम पहुंचकर चाय बगान में काम करने वाली महिलाओं से मिलीं और आदिवासी समाज की महिलाओं के साथ झुमुर नृत्य किया. सूत्रों की माने तो प्रियंका के असम दौरे को बहुत सफल माना जा रहा है जिसके बाद अब केरल और तमिलनाडु में भी चुनावी दौरे पर प्रियंका के जाने की चर्चा हो रही है. प्रियंका गांधी के ऑफिस की मानें तो आने वाले एक हफ्ते में प्रियंका के केरल और तमिलनाडु की तारीख पर निर्णय हो जाएगा, वहीं असम में भी प्रियंका का दूसरा दौरा जल्द लगेगा.
प्रियंका की दक्षिण यात्रा


2019 लोकसभा चुनाव की भी बात करें तो कुछ खास लोकसभा सीटों को छोड़कर प्रियंका किसी राज्य के दौरे पर नहीं रही. लेकिन इस बार 5 राज्यों के चुनाव में रणनीति बदली गयी है, प्रियंका के डिमांड को देखते हुए कांग्रेस नेतृत्व और खुद प्रियंका गांधी ने सोचा है कि वो यूपी के अलावा दूसरे प्रदेशों में जमकर चुनावी रैली करेंगी.

इसे भी पढ़ें :- West Bengal Elections 2021: TMC के पूर्व राज्यसभा सांसद दिनेश त्रिवेदी भाजपा में हुए शामिल

Youtube Video


G23 नेताओं को दरकिनार करने के बाद प्रियंका की भूमिका बढ़ी
विधानसभा चुनाव में अमूमन राज्य के नेता और कांग्रेस के बड़े नेताओं का नाम स्टार प्रचारक में रहा है. इस बार स्थिति ज़रा भिन्न है. कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में ज्यादातर नेता G23 में हैं और इन दिनों नेतृत्व से नाराज़ चल रहे हैं. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस आलाकमान G23 नेताओं को मनाने में मूड में नहीं है ऐसे में प्रियंका गांधी को चुनावी प्रदेश में भेजा जा रहा है.

केरल और तमिलनाडु में होगी चुनावी सभा
प्रियंका के कार्यालय की मानें तो डिमांड को देखते हुए केरल और तमिलनाडु के डेट तैयार किया जा रहा है,अपने केरल दौरे पर प्रियंका महिला समुह के साथ वार्ता भी कर सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज