अहमदाबाद में कोरोना की चपेट में डॉक्टर्स, 2 महीनों में 100 से ज्यादा संक्रमित

अहमदाबाद में कोरोना की चपेट में डॉक्टर्स, 2 महीनों में 100 से ज्यादा संक्रमित
एक जाने-माने हड्डी रोग विशेषज्ञ की कोविड-19 से मौत हो गई है.

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए)-गुजरात के एक पदाधिकारी ने कहा कि अहमदाबाद (Ahmedabad) में पिछले दो महीने में 100 से अधिक डॉक्टर कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं.

  • Share this:
अहमदाबाद. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए)-गुजरात के एक पदाधिकारी ने कहा कि अहमदाबाद (Ahmedabad) में पिछले दो महीने में 100 से अधिक डॉक्टर कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. आईएमए-गुजरात के सचिव डॉ. कमलेश सैनी ने कहा कि इनमें से कई को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी चुकी है, कई अन्य का अब भी उपचार चल रहा है.

उन्होंने कहा कि शहर के एक जाने-माने हड्डी रोग विशेषज्ञ की कोविड-19 से मौत हो गई है. सैनी ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए लोगों में वरिष्ठ डॉक्टर भी शामिल हैं. बी जे मेडिकल कॉलेज के पूर्व डीन भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.’’

कई डॉक्टर्स के बारे में एसोसिएशन को नहीं है जानकारी
उन्होंने कहा, ‘‘संक्रमित डॉक्टरों की संख्या 100 से अधिक हो सकती है क्योंकि उनमें से अनेक सामने नहीं आए हैं और एसोसिएशन को संक्रमण के बारे में सूचना नहीं दी है.’’अहमदाबाद नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि निकाय संचालित अस्पतालों के भी कई डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उनमें से लगभग 10 का उपचार चल रहा है.
कई कोरोना योद्धा हुए संक्रमित


डॉक्टरों के अतिरिक्त पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों और अन्य सरकारी कर्मियों सहित अग्रिम पंक्ति के कई कोरोना योद्धा घातक विषाणु से संक्रमित पाए गए हैं. अहमदाबाद में कोविड-19 की चपेट में आने वालों की संख्या बुधवार को 11 हजार के आंकड़े को पार कर गई और मृतकों की संख्या 764 तक पहुंच गई है.

ये भी पढ़ेंः-

कोरोना के बाद भारत में इस रहस्यमय बीमारी ने दी दस्तक, बच्चों को है ज्यादा खतरा, जानें इसके लक्षण

कोरोना की 'संजीवनी बूटी' बनीं ये 5 दवाइयां, दुनिया भर में ठीक हो रहे मरीज

 

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज