महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों की संख्या 10 हजार पार, तेलंगाना-त्रिपुरा में तेजी से बढ़े मामले

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों की संख्या 10 हजार पार, तेलंगाना-त्रिपुरा में तेजी से बढ़े मामले
महाराष्ट्र में 10 हजार से ज्यादा पुलिस कर्मी कोरोना से संक्रमित हुए (सांकेतिक फोटो, PTI Photo)

उत्तर प्रदेश (UP) के कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक बुधवार को कोविड-19 (Covid-19) संक्रमित पाये गये थे. उन्होंने बताया था कि उन्होंने लक्षण विकसित होने के बाद अपना टेस्ट कराया था. उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगों से अपील की है कि वे खुद को क्वारंटाइन (Quarantine) कर लें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 5, 2020, 4:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोविड-19 संक्रमण (COVID-19 infection) से जुड़ा एक और दुर्भाग्यपूर्ण आंकड़ा तब रिकॉर्ड में दर्ज हो गया जब महाराष्ट्र (Maharashtra) के कोविड-19 से संक्रमित पुलिस कर्मियों (Police personnel) की संख्या 10 हजार के आंकड़े को पार कर गई. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अधिकारियों ने बताया है कि इनमें से 107 पुलिस कर्मियों की कोविड-19 संक्रमण के चलते मौत हो गई. उन्होंने यह भी बताया कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में जिन पुलिसकर्मियों को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है, उनमें 1,035 अधिकारी (officers) भी शामिल हैं.

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के मामलों ने बुधवार को 19 लाख का आंकड़ा पार कर लिया. पिछले एक लाख से ज्यादा संक्रमण के मामले (infection cases) सिर्फ दो दिनों में सामने आए. पिछले 24 घंटों में 52,509 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया. जबकि अब तक कोरोना वायरस से 12,82,215 लोग रिकवर (recover) हो चुके हैं. वहीं संक्रमण से 39,795 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है.

यूपी के कैबिनेट मंत्री संक्रमित, तेलंगाना-त्रिपुरा में मामलों में तेज बढ़ोतरी
वहीं उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक बुधवार को कोविड-19 संक्रमित पाये गये थे. उन्होंने बताया था कि उन्होंने लक्षण विकसित होने के बाद अपना टेस्ट कराया था. उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगों से अपील की है कि वे खुद को क्वारंटाइन कर लें.
यह भी बता दें कि भारत में जो नये कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं, उनमें तेलंगाना और त्रिपुरा में वायरस संक्रमण के मामलों में बहुत तेज बढ़ोतरी देखी जा रही है.



यह भी पढ़ें:- PM मोदी ने की रामलला की पूजा, रखी राम मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला

नोवावैक्स इंक की वैक्सीन से एंटीबॉडीज का उच्च स्तर बनाने में मिली सफलता
इस बीच एक अच्छी खबर यह सामने आई है कि नोवावैक्स इंक ने मंगलवार को कहा कि उनकी प्रायोगिक कोरोना वायरस वैक्सीन एक छोटे, प्रारंभिक चरण के क्लीनिकल ट्रायल के प्रारंभिक आंकड़ों में नये कोरोना वायरस के खिलाफ एंटीबॉडीज का उच्च स्तर बनाने में सफल रही. कंपनी ने कहा कि वह सितंबर के अंत तक एक बड़ा निर्णायक चरण III का परीक्षण शुरू कर सकती है. यह भी कहा कि कंपनी 2021 में वैक्सीन की 1 अरब से 2 अरब खुराकें उपलब्ध करा सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading