लाइव टीवी
Elec-widget

देशभर में NRC की प्रक्रिया पर ओवैसी ने साधा निशाना, कहा- इससे लोगों को सिर्फ मुश्किलें होंगी

भाषा
Updated: November 21, 2019, 8:22 PM IST
देशभर में NRC की प्रक्रिया पर ओवैसी ने साधा निशाना, कहा- इससे लोगों को सिर्फ मुश्किलें होंगी
ओवैसी ने देशभर में एनआरसी की प्रक्रिया पर सवाल खड़े किए हैं.

असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने असम में अद्यतन एनआरसी को हटाने के लिए राज्य सरकार द्वारा केंद्र से अनुरोध किए जाने की खबर, देशभर में इस प्रक्रिया पर होने वाले खर्च एवं मुद्दे के अन्य पहलुओं का जिक्र किया.

  • Share this:
हैदराबाद. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने देशभर में एनआरसी (NRC) की प्रक्रिया शुरू करने की एनडीए सरकार की योजना पर गुरुवार को निशाना साधा और आरोप लगाया कि इस प्रक्रिया से लोगों को खासकर अल्पसंख्यकों और ‘‘कमजोरों’’ को मुश्किलें ही आने वाली हैं.

एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी ने ट्वीट किया, ‘‘खोदा पहाड़ निकला चूहा. अब भाजपा इसे हटवाना चाहती है, लेकिन पूरे भारत में इसे लागू कराना चाहती है.’’


Loading...

उन्होंने कहा, ‘‘मोदी चाहते हैं कि भारतीयों को एक बार फिर लाइन में खड़ा कर दिया जाए, जिनके पास कागज नहीं हैं उन्हें हिरासत में ले लिया जाए और अल्पसंख्यकों तथा कमजोरों को बाबुओं की दया पर छोड़ दिया जाए. दुनिया में कहीं भी इतनी मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ता है.’’

खर्च और पहलुओं का भी किया जिक्र
ओवैसी ने असम में अद्यतन एनआरसी को हटाने के लिए राज्य सरकार द्वारा केंद्र से अनुरोध किए जाने की खबर, देशभर में इस प्रक्रिया पर होने वाले खर्च एवं मुद्दे के अन्य पहलुओं का जिक्र किया.

असम के वित्त मंत्री हिमंत बिस्व सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र से राज्य में अंतिम अद्यतन राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को अस्वीकार करने का अनुरोध किया है.

केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के राज्यसभा (Rajyasabha) में दिए गए इस बयान कि एनआरसी की प्रक्रिया देशभर में शुरू की जायेगी, का स्वागत करते हुए सरमा ने कहा कि राज्य सरकार को खुशी है कि केंद्र ने ‘‘उनके दिल की बात सुनी’’ और प्रक्रिया नागरिकता (संशोधन) विधेयक पारित होने के बाद ही शुरू होगी.

ये भी पढ़ें-
लोकसभा में प्रदूषण पर चर्चा के बीच बीजेपी सांसद को सताई फिल्‍मी गानों की चिंता


आज राज्‍यसभा में मार्शल्‍स ने नई वर्दी के साथ नहीं पहनी सेना जैसी कैप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 8:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...