लाइव टीवी

मुंबई आगः कमला मिल का मालिक गिरफ्तार, गैरइरादतन हत्या का मामला दर्ज

News18Hindi
Updated: January 22, 2018, 10:27 PM IST
मुंबई आगः कमला मिल का मालिक गिरफ्तार, गैरइरादतन हत्या का मामला दर्ज
मुंबई के कमला मिल परिसर में 29 दिसंबर की रात आग लगी थी.

कमला मिल परिसर में 29 दिसंबर को हुई आगजनी में 15 लोगों की मौत हो गई थी. कमला मिल का मालिक रमेश गोवानी घटना के बाद से फरार था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2018, 10:27 PM IST
  • Share this:
मुंबई पुलिस ने कमला मिल के मालिक रमेश गोवानी को गिरफ्तार कर लिया है. गोवानी के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 के तहत गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है. कमला मिल परिसर में 29 दिसंबर को हुई आगजनी के बाद से गोवानी फरार चल रहा था.

बता दें कि कमला मिल परिसर में अवैध रूप से हुक्का बार चला रहे मोजो बिस्त्रो और वन अबव के पांचों मालिकों को भी पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. आग मोजो बिस्त्रो में लगने के बाद वन अबव में फैली थी. मोजो बिस्त्रो के मालिक युग तुली को कोर्ट ने सोमवार को जुडिशियल कस्टडी में भेजा है. सभी आरोपियों युग तुली, युग पाठक, जिगर सांघवी, कृपेश सांघवी और अभिजीत मनकार के वकीलों ने कोर्ट में जमानत याचिकाएं लगाई हैं जिनपर कोर्ट एक साथ सुनवाई करेगा.

नए साल से दो दिन पहले मुंबई के कमला मिल्स कम्पाउंड में लगी भीषण आग में 14 लोगों की मौत हुई. मुंबई फायर ब्रिगेड द्वारा की गई शुरुआती जांच में सामने आया है कि 29 दिसंबर को आग मोजो बिस्त्रो रेस्टोरेंट के हुक्के से फैलनी शुरू हुई और बाद में इसकी लपटें बढ़ते-बढ़ते क्लब 1Above तक जा पहुंची थी. पुलिस ने पूर्व आईपीएस अधिकारी के बेटे युग पाठक को गिरफ्तार किया है. युग पाठक मोजो पब का मालिक है. इसके अलावा अन्य आरोपी और सह-मालिक युग तुली को भी हिरासत में लिया गया है.

बता दें पुलिस ने इस हादसे के संबंध में मोजो बिस्त्रो के मालिकों पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया था. मुंबई दमकल विभाग ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि मोजो बिस्त्रो में गैरकानूनी रूप से दिए जा रहे हुक्के से उठी चिंगारियां आग लगने का संभावित कारण हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2018, 9:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर