CBI हेडक्वॉर्टर में रात भर बेचैन दिखे चिदंबरम, बोले- कमरे में अकेले डर लगता है- सूत्र

आईएनएक्स मीडिया केस में सीबीआई (CBI) हेडक्वार्टर में रातभर पूर्व वित्त मंत्री चिंदबरम (Chidambaram) से पूछताछ का दौर जारी रहा. सूत्रों ने बताया कि सीबीआई अधिकारियों द्वारा पूछे कुछ सवालों के जवाब देने के अलावा अधिकतर समय वह चुप ही रहे.

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 11:47 AM IST
CBI हेडक्वॉर्टर में रात भर बेचैन दिखे चिदंबरम, बोले- कमरे में अकेले डर लगता है- सूत्र
सीबीआई की गिरफ्त में पी चिदंबरम
News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 11:47 AM IST
आईएनएक्स मीडिया (INX Media Case) केस में बुधवार रात गिरफ्तार किए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को रात सीबीआई (CBI) हेडक्वार्टर में ही गुजारनी पड़ी. सूत्रों ने बताया कि 73 वर्षीय चिदंबरम को एजेंसी के गेस्ट हाउस के सुइट नंबर 5 में रखा गया है. वहीं सूत्रों के मुताबिक रात भर वो वहां परेशान दिखे. सूत्रों के मुताबिक, कल पूरी रात उनसे सवाल-जवाब का दौर जारी रहा. इस दौरान चिदंबरम को खाना भी दिया गया, लेकिन उन्होंने खाने से इनकार कर दिया.

अकेले डर लगता है 
टीवी चैनलों की रिपोर्ट के मुताबिक चिदंबरम ने कहा कि उन्हें रात में अकेले डर लगता है इसलिए उन्होंने हवालात जाने से इनकार कर दिया. इसके बाद सीबीआई के एक अधिकारी कमरे में उनके साथ रुके रहे.

सीबीआई हेडक्वार्टर में रातभर उनसे पूछताछ का दौर जारी रहा. सूत्रों ने बताया कि सीबीआई अधिकारियों द्वारा पूछे कुछ सवालों के जवाब देने के अलावा अधिकतर समय वह चुप ही रहे.

गिरफ्तारी के दौरान ड्रामा
सीबीआई के करीब 30 अधिकारियों की टीम बुधवार रात दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ जोर बाग स्थित चिदंबरम के घर पर पहुंची. बाद में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की एक टीम भी वहां पहुंची. करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद चिदंबरम को गिरफ्तार किया गया.

बेटे ने किया बचाव
Loading...

पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम भी दिल्ली पहुंच गए हैं. उन्होंने कहा कि वो कभी आईएनएक्स मीडिया पूर्व के मालिक पीटर या इंद्राणी मुखर्जी से नहीं मिले हैं. उन्होंने ये भी कहा, ''मेरे पिता पी चिदंबरम को इसलिए गिरफ्तार किया गया है क्योंकि बीजेपी की सरकार आर्टिकल 370 से ध्यान भटकाना चाहती है. ये पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित बदले की कार्रवाई है.’

कांग्रेस ने कहा ये लोकतंत्र की हत्या है
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला का कहना है कि सरकार ने मुख्य मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए पी चिदंबरम को गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा कि पिछले दो दिनों में देश दिनदहाड़े लोकतंत्र के साथ न्याय की हत्या का गवाह रहा है. सत्ता में बैठे लोगों द्वारा सीबीआई/ईडी का इस्तेमाल राजनीतिक रंजिश के तौर पर किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

तेजस्वी के बॉडीगार्ड्स पर भड़के तेजप्रताप, बताई हैसियत

पाकिस्तान के होश उड़ाने आ गए अभिनंदन, मिग 21 से भरी उड़ान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 11:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...