INX Media Case: कस्टडी में रहने के सवाल पर चिदंबरम का तंज- 5% है GDP, देखें VIDEO

News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 8:52 AM IST
INX Media Case: कस्टडी में रहने के सवाल पर चिदंबरम का तंज- 5% है GDP, देखें VIDEO
मंगलवार को पी चिदंबरम दिल्ली की एक अदालत में अपनी याचिका पर सुनवाई के लिए पहुंचे थे. यहां जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि आप अपनी कस्टडी को लेकर कुछ कहना चाहते हैं इस पर चिदंबरम ने जवाब दिया कि जीडीपी 5% है.

मंगलवार को पी चिदंबरम (P Chidambaram) दिल्ली (Delhi) की एक अदालत में अपनी याचिका पर सुनवाई के लिए पहुंचे थे. यहां जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि आप अपनी कस्टडी को लेकर कुछ कहना चाहते हैं इस पर चिदंबरम ने जवाब दिया कि जीडीपी 5% है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2019, 8:52 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (Ex FM P Chidambaram) पिछले 2 हफ्ते से सीबीआई (CBI) की कस्टडी में हैं. जमानत को लेकर उनकी याचिका सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) और निचली अदालत में खारिज हो रही है. ऐसे में उनकी हिरासत बढ़ती जा रही है. मंगलवार को पी चिदंबरम दिल्ली की एक अदालत में अपनी याचिका पर सुनवाई के लिए पहुंचे थे.

यहां जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि आप अपनी कस्टडी को लेकर कुछ कहना चाहते हैं ? तो इस पर चिदंबरम ने जवाब दिया- 5% . इस पर रिपोर्टर ने पूछा- क्या 5%?  तो इस पर चिदंबरम ने कहा क्या है 5%?  चिदंबरम के सवाल के जवाब में रिपोर्टर ने कहा- GDP.  इसके बाद चिदंबरम मुस्कुराते हुए वहां से चले गए.

दिल्ली की अदालत ने मंगलवार को आईएनएक्स मीडिया केस (INX Media Case) में भ्रष्टाचार मामले में चिदंबरम की सीबीआई कस्टडी 5 सितंबर तक बढ़ा दी है. वह पांच सितम्बर तक हिरासत में रहेंगे, जैसा कि उच्चतम न्यायालय ने दिन में आदेश दिया था.


Loading...

सुप्रीम कोर्ट ने भी बढ़ा दी थी हिरासत
चिदंबरम की सीबीआई हिरासत की एक दिन की अवधि पूरी होने पर उन्हें विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ की अदालत में पेश किया गया. सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता और चिदंबरम के वकील ने न्यायाधीश को बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने दिन में एक आदेश दिया है कि चिदंबरम पांच सितम्बर तक सीबीआई हिरासत में रहेंगे.

गौरतलब है कि 22 अगस्त को सीबीआई ने बड़े ही नाटकीय ढंग से पी चिदबंरम को उनके आवास से तब गिरफ्तार कर लिया जब वह करीब 27 घंटे बाद गायब रहने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जोर बाग स्थित अपने आवास पर पहुंचे थे.



6 साल से ज्यादा के न्यूनतम स्तर पर है जीडीपी
आपको बता दें शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश की आर्थिक वृद्धि दर 2019-20 की अप्रैल-जून तिमाही में घटकर पांच प्रतिशत रह गयी है. यह पिछले छह साल से अधिक अवधि का न्यूनतम स्तर है. विनिर्माण क्षेत्र में गिरावट और कृषि उत्पादन की सुस्ती से जीडीपी वृद्धि में यह गिरावट आई है.

इससे पहले वित्त वर्ष 2012-13 की जनवरी से मार्च अवधि में देश की आर्थिक वृद्धि दर सबसे निचले स्तर 4.9 प्रतिशत पर रही थी. एक साल पहले 2018-19 की पहली तिमाही में आर्थिक वृद्धि दर आठ प्रतिशत के उच्च स्तर पर थी. जबकि इससे पिछली तिमाही यानी जनवरी से मार्च 2019 में वृद्धि दर 5.8 प्रतिशत रही थी.

(भाषा के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-
CM कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेजा गया

तब कांग्रेस की सियासत के कारण हुआ था अलका का तलाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 5:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...