Home /News /nation /

तेलंगाना के CM का पैर छूकर सुर्खियों में आए IAS ने दिया इस्तीफा, TRS के टिकट पर लड़ सकते हैं MLC का चुनाव

तेलंगाना के CM का पैर छूकर सुर्खियों में आए IAS ने दिया इस्तीफा, TRS के टिकट पर लड़ सकते हैं MLC का चुनाव

CM का पैर छूते IAS रेड्डी (फाइल फोटो)

CM का पैर छूते IAS रेड्डी (फाइल फोटो)

Telangana News: तेलंगाना (Telangana) स्थित सिद्दीपेट (Siddipet) के जिलाधिकारी रहे पी. वेंकटरामी रेड्डी (P Venkatrami Reddy) जल्द ही TRS में शामिल हो सकते हैं. उन्हें एमएलसी के रूप में भेजा विधानपरिषद भेजा जा सकता है. छह एमएलसी सीटों के लिए 29 नवंबर को और एलएसी कोटे की 12 एमएलसी सीटों के लिए 10 दिसंबर को मतदान होना है. सिद्दीपेट जिला कलेक्ट्रेट के उद्घाटन के दौरान रेड्डी ने सीएम चंद्रशेखर राव के पांव छुए थे.

अधिक पढ़ें ...

    हैदराबाद. तेलंगाना (Telangana) स्थित सिद्दीपेट (Siddipet) के जिलाधिकारी रहे पी वेंकटरामी रेड्डी (P Venkatrami Reddy) ने इस्तीफा देने के बाद राजनीति में आने का मन बना लिया है. बता दें IAS रेड्डी का कार्यकाल अभी एक साल बाकी था. हालांकि उन्होंने सोमवार को इस्तीफा दे दिया. बीते दिनों वह राज्य के सीएम और तेलंगाना राष्ट्र समिति के नेता के. चंद्रशेखर राव (KCR) का पैर छूने के बाद विवादों में आ गए थे. अपने इस्तीफे की पुष्टि करते हुए रेड्डी ने कहा- बतौर IAS मुख्यमंत्री से संपर्क में रहने के दौरान वह राज्य के लिए सीएम का विजन जान सके.’

    माना जा रहा है कि रेड्डी टीआरएस पार्टी से राज्य में आगामी विधान परिषद चुनावों में हिस्सा ले सकते हैं. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. रेड्डी ने साल 1996 में ग्रुप 1 अधिकारी के तौर पर डिप्टी कलेक्टर के पद पर काम करना शुरू किया. साल 2007 में उन्हें IAS में प्रमोट किया गया. बीते सालों में वह जॉइंट कलेक्टर और कलेक्टर के पदों पर काम किया. रेड्डी सिद्दीपेट, संगारेड्डी और रंजन्ना सिरसिल्ला जिलों के डीएम रह चुके हैं. उनका परिवार राज्य में रियल एस्टेट के कारोबार में भी शामिल है.

    यह भी पढ़ें: चंद्रशेखर राव का निशाना, कहा- अपने खिलाफ बोलने वालों को देश विरोधी मानती है BJP

    रेड्डी कैसे आए विवादों में?
    गौरतलब है कि सिद्दीपेट जिला कलेक्ट्रेट के उद्घाटन के दौरान रेड्डी ने सीएम चंद्रशेखर राव के पांव छुए थे. इसके बाद ही वह सुर्खियों में आ गए. सीएम के करीबी माने जाने वाले रेड्डी कार्यालय के उद्घाटन के बाद जिलाधिकारी की कुर्सी से उठे और केसीआर के पैर छू लिए. इस दौरान सीएम कई अन्य नेताओं के साथ खड़े थे. इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया था. कांग्रेस के प्रवक्ता श्रवण दासोजू ने इस मामले पर कहा था कि सिद्दीपेट कलेक्टर का इस तरह सीएम का पैर छूना गलत है. उन्होंने सीएम पर भी जुबानी हमला किया था.

    रेड्डी के जल्द ही TRS में शामिल होने की उम्मीद है. उन्हें  एमएलसी के रूप में में भेजा विधान परिषद भेजा जा सकता है. छह एमएलसी सीटों के लिए 29 नवंबर को और एलएसी कोटे की 12 एमएलसी सीटों के लिए 10 दिसंबर को मतदान होना है.

    Tags: Hyderabad, K Chandrashekhar Rao, Telangana

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर