आयुष्मान भारत के डिप्टी CEO का PA कोरोना वायरस पॉजिटिव, दफ्तर किया गया सील

आयुष्मान भारत के डिप्टी CEO का PA कोरोना वायरस पॉजिटिव, दफ्तर किया गया सील
दफ्तर के करीब 25 कर्मचारियों को भी क्वारंटाइन कर दिया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली (Delhi) में आयुष्मान भारत (Ayushman Bharat) के डिप्टी सीईओ के पीए के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए थे जिसके बाद दफ्तर को सील किया गया है.

  • Last Updated: April 20, 2020, 9:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली स्थित आयुष्मान भारत (Aayushman Bharat) का दफ्तर सील कर दिया गया है. आयुष्मान भारत के एक कर्मचारी के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए जाने के बाद यह दफ्तर सील किया गया है. इसके साथ ही दफ्तर के करीब 25 कर्मचारियों को भी क्वारंटाइन कर दिया गया है. आयुष्मान भारत का ये दफ्तर नई दिल्ली में कनॉट प्लेस में जीवन भारती बिल्डिंग में स्थित है जिसे 5 दिन पहले सील किया गया था.

सूत्रों ने बताया कि संक्रमित अधिकारी को दिल्ली के लोक नायक अस्पताल (एलएनजेपी) में भर्ती कराया गया है और उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाना शुरू कर दिया गया है. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत (स्वास्थ्य बीमा योजना) को देश भर में लागू करने की जिम्मेदारी एनएचए की है. सूत्रों ने बताया कि भवन में स्थित एनएचए कार्यालय को संक्रमण मुक्त करने के बाद ही उन्हें खोला जाएगा.

मुंबई की मेयर सेल्फ क्वारंटाइन
वहीं मुंबई में 53 मरीजों के कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद मुंबई (Mumbai) की मेयर किशोरी पेडनेकर 14 दिन के लिए सेल्फ क्वारंटाइन हो गई हैं. बता दें किशोरी ने पत्रकारों के साथ मुलाकात की थी जिनमें से कुछ पत्रकार संक्रमित पाए गए हैं.



देश में 18 हजार के करीब मामले


बता दें देश में संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़कर 17656 हो गया है. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,553 मामले आए और 36 लोगों की मौत हुई. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा कि देश में कोविड-19 संक्रमण के चलते अभी तक 559 मौतें हुई हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना से संक्रमित 316 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. स्‍वस्‍थ्‍य होने वालों की कुल संख्‍या 2851 हो गई है. जबकि वर्तमान में कुल 14255 सक्रिय मामले हैं.

सरकार की ओर से जानकारी दी गई है कि कुछ शहरों में कोरोना की स्थिति गंभीर है. इनमें मध्‍य प्रदेश का इंदौर, महाराष्‍ट्र का मुंबई और पुणे, राजस्‍थान का जयपुर, पश्चिम बंगाल का कोलकाता, हावड़ा, मेदनीपुर पूर्व, 24 उत्‍तर परगना, दार्जीलिंग, कैलिम्पोंग और जलपाईगुड़ी शामिल हैं जहां वायरस का प्रभाव अन्‍य क्षेत्रों के हिसाब से ज्‍यादा है. देश के 55 जिले ऐसे हैं, जहां 14 दिन से कोई नया मरीज नहीं आया है.

ये भी पढ़ें-
ICMR ने बताया- कोरोना वायरस के 80% मरीजों में नहीं दिखते लक्षण

मुंबई की मेयर 14 दिन के लिए क्‍वारंटाइन, कोरोना पॉजिटिव पत्रकार आए थे घर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading