लाइव टीवी

धमकाकर वोट लेने की आरोपी पाबौं ब्लॉक प्रमुख ने आरोपों को कहा बेबुनियाद, मानहानि का मुक़दमा दर्ज करने की चेतावनी

Sudhir Bhatt | News18 Uttarakhand
Updated: November 15, 2019, 2:48 PM IST
धमकाकर वोट लेने की आरोपी पाबौं ब्लॉक प्रमुख ने आरोपों को कहा बेबुनियाद, मानहानि का मुक़दमा दर्ज करने की चेतावनी
पाबौं ब्लॉक में मात्र एक वोट से जीतीं और उसके बाद दो महिला बीडीसी सदस्यों के डरा-धमकाकर वोट लेने के आरोप झेल रही ब्लॉक प्रमुख रजनी रावत ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है.

पाबौं ब्लॉक प्रमुख रजनी रावत (Pabon Block Pramukh Rajni Rawat) और उनके पति अमित रावत ने कहा कि दोनों बीडीसी सदस्य (BDC Members) तो उनके साथ थी ही नहीं.

  • Share this:
पौड़ी. पाबौं ब्लॉक में मात्र एक वोट से जीतीं और उसके बाद दो महिला बीडीसी सदस्यों के डरा-धमकाकर वोट लेने के आरोप झेल रही ब्लॉक प्रमुख रजनी रावत ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है. रजनी रावत कांग्रेसी हैं और उन्होंने दो बीडीसी सदस्यों के आरोप को अपने परिवार की छवि धूमित करने की कोशिश बताया है और मानहानि का मुक़दमा दर्ज करने की चेतावनी दी है. उधर कांग्रेस का कहना है कि यह सब बीजेपी सरकार के दबाव में किया जा रहा है.

शिकायत और जांच के आदेश 

पौड़ी के पाबौं में ब्लॉक प्रमुख पद पर कड़ा मुकाबला हुआ था और रजनी रावत मात्र एक वोट से चुनाव जीती थीं. उनकी जीत के जश्न में तब खलल पड़ गया था जब दो बीडीसी सदस्यों ने उन पर डरा-धमकाकर वोट लेने का आरोप लगाया था.

ताल क्षेत्र से बीडीसी सदस्य सरोजनी देवी और गड़ीगांव क्षेत्र से बीडीसी सदस्य स्वाति नेगी ने ब्लॉक प्रमुख और उनके पति पर डरा-धमकाकर अपने पक्ष में वोट डलवाने का आरोप लगाया है. इन दोनों ने बाकायदा पौड़ी के ज़िलाधिकारी डीएस गरबियाल के पास इसकी लिखित शिकायत भी की है.

Pauri BDC members complaint, ताल क्षेत्र से बीडीसी सदस्य सरोजनी देवी और गड़ीगांव क्षेत्र से बीडीसी सदस्य स्वाति नेगी ने ब्लॉक प्रमुख और उनके पति पर डरा-धमकाकर अपने पक्ष में वोट डलवाने का आरोप लगाया है.
ताल क्षेत्र से बीडीसी सदस्य सरोजनी देवी और गड़ीगांव क्षेत्र से बीडीसी सदस्य स्वाति नेगी ने ब्लॉक प्रमुख और उनके पति पर डरा-धमकाकर अपने पक्ष में वोट डलवाने का आरोप लगाया है.


बीडीसी सदस्यों की शिकायत पर ज़िलाधिकारी ने एसएसपी को इनकी शिकायतों की जांच करने के निर्देश दिए थे. ज़िलाधिकारी ने ब्लॉक प्रमुख और उनके परिजनों से दोनों बीडीसी सदस्यों को जान के ख़तरे की शिकायत की जांच करने को भी कहा था.

निष्पक्ष जांच की मांग 
Loading...

आज प्रेस कांफ्रेंस कर पाबौं ब्लॉक प्रमुख रजनी रावत और उनके पति अमित रावत ने इन आरोपों को उनके परिवार की छवि धूमिल करने के प्रयास बताते हुए सम्बन्धित बीडीसी सदस्यों पर मानहानि का केस दर्ज करने की चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि दोनों बीडीसी सदस्य तो उनके साथ थी ही नहीं.

कांग्रेस ने भी इसे षड्यंत्र बताते हुए सरकार और भाजपा पर इसमें शामिल होने का आरोप लगाया है. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रदीप तिवारी ने कहा कि प्रदेश सरकार और बीजेपी के दबाव में दोनों बीडीसी सदस्य ऐसे बयान दे रही हैं. तिवारी ने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की.

ये भी देखें: 

पौड़ी में 2 BDC सदस्यों ने DM से की अपने वोट निरस्त करने की मांग... ब्लॉक प्रमुख पर धमकाने, पैसे देने का आरोप

राज्य निर्वाचन आयोग की कार्यप्रणाली पर हाईकोर्ट ने उठाए सवाल, चुनाव के लिए पंचायत सदस्यों के अपहरण पर रोक लगाई

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 2:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...