लाइव टीवी

अदनान सामी को पद्मश्री दिए जाने पर भड़की MNS, कहा- वापस लिया जाए सम्मान

News18Hindi
Updated: January 26, 2020, 12:46 PM IST
अदनान सामी को पद्मश्री दिए जाने पर भड़की MNS, कहा- वापस लिया जाए सम्मान
अदनानी सामी को पद्मश्री दिए जाने पर एमएनएस ने सरकार से पूछा कि, इतनी जल्दबाजी क्यों?

MNS की सिनेमा इकाई अध्यक्ष एमे खोपकर ने कहा कि आखिर ऐसी क्या जल्दबाजी थी कि भारत की नागरिकता मिलने के 4 साल के भीतर ही अदनान सामी (Adnan Sami) को पद्मश्री से नवाजा गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2020, 12:46 PM IST
  • Share this:
मुंबई. गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर पद्म पुरस्कारों की घोषणा कर दी गई है. बॉलीवुड हस्तियों कंगना रनौत, एकता कपूर, करण जौहर सुरेश वाडकर, सरिता जोशी और अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया. हालांकि अब अदनान सामी (Adnan Sami) को पद्मश्री दिए जाने पर विवाद शुरू हो गया है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने सामी को पद्मश्री दिए जाने पर सवाल उठाया है.

एमएनएस ने कहा कि आखिर ऐसी क्या जल्दबाजी थी कि भारत की नागरिकता मिलने के 4 साल के भीतर ही अदनान सामी को पद्मश्री (Padma Shri) से नवाजा गया. MNS की सिनेमा इकाई अध्यक्ष एमे खोपकर ने ट्वीट किया, ‘अदनान सामी मूल रूप से भारतीय नागरिक नहीं हैं. MNS का मानना है कि उन्हें कोई पुरस्कार नहीं दिया जाना चाहिए. हम सामी को पद्मश्री दिए जाने का विरोध करते हैं और मांग करते हैं उनसे ये सम्मान वापस लिया जाए.’

'सुन रहा है शाहीन बाग'
दूसरी ओर अदनान सामी को पद्मश्री से सम्मानित किए जाने पर केंद्र सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बधाई दी. पुरी ने ट्टीट किया, प्रतिभाशाली अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित होने पर बधाई. वह उन अनेकों में से एक हैं, जिन्होंने भारत के संविधान में आस्था जताई और भारतीय नागरिकता दी भी गई. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि शाहीन बाग सुन रहा है.




अदनान सामी बोले- बहुत शुक्रिया
वहीं, पद्मश्री अवार्ड मिलने पर अदनान सामी ने भारत सरकार का शुक्रिया अदा किया है. सामी ने ट्वीट किया, ‘किसी भी कलाकर के लिए वह क्षण बहुत महान होता है, जब उसे उसकी सरकार पहचानती है. मैं बहुत प्रसन्न हूं और बहुत आभारी हूं कि मुझे पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया. बहुत शुक्रिया.’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2020, 12:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर