रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के PoK वाले बयान से बौखलाए पाक के विदेश मंत्री, कही ये बात

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने आज हरियाणा (Haryana) में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) से तब तक कोई बातचीत नहीं होगी जब तक कि वह आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करता.

भाषा
Updated: August 18, 2019, 11:05 PM IST
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के PoK वाले बयान से बौखलाए पाक के विदेश मंत्री, कही ये बात
पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने राजनाथ सिंह के बयान की निंदा की.
भाषा
Updated: August 18, 2019, 11:05 PM IST
पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) ने रविवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) की उस टिप्पणी की निन्दा की जिसमें उन्होंने कहा है कि इस्लामाबाद (Islamabad) से बातचीत केवल पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के मुद्दे पर होगी.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज हरियाणा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान से तब तक कोई बातचीत नहीं होगी जब तक कि वह आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करता और आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देना बंद नहीं करता

राजनाथ सिंह ने कही थी ये बात
सिंह ने कहा, "यदि बात (पाकिस्तान से) होती है तो केवल पीओके पर होगी, न कि किसी अन्य मुद्दे पर."

कुरैशी ने इस पर कहा कि कश्मीर विवाद पर पाकिस्तान की स्थिति नहीं बदली है. उन्होंने कहा, "हमने आज भारत के रक्षा मंत्री द्वारा की गईं टिप्पणियां देखी हैं. ये क्षेत्र और इससे परे शांति एवं सुरक्षा को खतरे में डालने वाली अवैध और एकतरफा कार्रवाइयों के बाद भारत की दशा को दिखाती हैं."

पाकिस्तान के विदेश मंत्री की यह टिप्पणी भारत द्वारा जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के बाद दोनों देशों के मध्य तनाव के बीच आई है. कुरैशी ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) सहित विश्व समुदाय ने कश्मीर (Kashmir) की स्थिति का संज्ञान लिया है.

ये भी पढ़ें:
Loading...

राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दिया दो-टूक जवाब, कहा- अब बातचीत बस PoK पर होगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 10:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...