बॉर्डर पर बौखलाया पाकिस्तान, राजौरी में दागे मोर्टार, भारतीय सेना ने दिया करारा जवाब

पाकिस्तानी सेना की इस हरकत का भारत की ओर से भी करारा दवाब दिया गया. पाकिस्तान लगातार सीज़फायर (ceasefire) का उल्लंघन करता रहा है.

News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 8:47 AM IST
बॉर्डर पर बौखलाया पाकिस्तान, राजौरी में दागे मोर्टार, भारतीय सेना ने दिया करारा जवाब
सांकेतिक तस्वीर
News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 8:47 AM IST
जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए (Article 370 and Article 35A ) हटाए जाने के बाद सीमा पार पाकिस्तान के खेमे में खलबली मच गई है. सीमा पर पाकिस्तान लगातार सीज़फायर का उल्लंघन कर रहा है. कल यानी बुधवार शाम को राजौरी ज़िले के के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलाबारी की गई. इसके अलावा मोर्टार भी दागे गए. पाकिस्तानी सेना की इस हरकत का भारत की ओर से भी करारा दवाब दिया गया.

भारत ने बैट कमांडो मार गिराया था

पिछले हफ्ते भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LOC) के पास पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के एक हमले को विफल कर दिया था. इस दौरान कम से कम पांच से सात पाकिस्तान के बैट कमांडो मारे गए थे. इसके बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सेना से कहा था कि वो अपने लोगों के शव ले कर जाएं. लेकिन पाकिस्तान ने अपने ही सैनिकों को अपना मानने से इनकार कर दिया था.

पाकिस्तान की बौखलाहट

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट लगातार सामने आ रही है. पाकिस्तान कई देशों और संस्थाओं से मदद की गुहार कर रहा है. सबसे पहले पाकिस्तान ने इस मामले में मलेशिया और तुर्की से मदद मांगी थी. इसके अलावा उसने ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कॉपोरेशन में भी इस मुद्दे को उठाया था. इसके अलावा पाकिस्तान UAE के पास इस मामले में मदद मांगने के लिए गया था. लेकिन हर जगह उसे झटका लग रहा है.

उच्चायुक्त वापस बुलाया

पाकिस्तान के अंग्रेजी अखबार डॉन की वेबसाइट के मुताबिक राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (NSC) ने नई दिल्ली से पाकिस्तान के उच्चायुक्त को वापस बुलाने और भारतीय हाई कमिश्नर को निष्कासित करने का फैसला किया है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एआरवाई न्यूज को बताया, 'हमारे उच्चायुक्त अब नई दिल्ली में नहीं होंगे और यहां उनके हाई कमिश्नर को भी वापस भेजा जाएगा.'
Loading...

ये भी पढ़ें:

कश्मीर के बाद अब अमित शाह का फोकस बांग्लादेशी घुसपैठ पर

कश्मीर पर दुनिया भर से पाक ने मांगी मदद, कोई नहीं आया साथ
First published: August 8, 2019, 7:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...