Home /News /nation /

पाक मीडिया का दावा- रात में मंडराते रहे फाइटर जेट, कराची में रेड अलर्ट के बाद ब्लैकआउट

पाक मीडिया का दावा- रात में मंडराते रहे फाइटर जेट, कराची में रेड अलर्ट के बाद ब्लैकआउट

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

एक अन्‍य पाकिस्तानी पत्रकार ने पाक आर्मी चीफ के हवाले से लिखा कि भारत फिर से सर्जिकल स्ट्राइक करने की योजना बना रहा है. इसको देखते हुए कराची में हाई अलर्ट जारी किया गया है.

    भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को जल, थल और वायु सेना के प्रमुखों से लंबी मुलाकात की. सूत्रों ने बताया कि तीनों सेना प्रमुखों से मुलाकात के बाद पीएम ने उन्हें फैसले लेने की पूरी आजादी दे दी है. इस बीच सोशल मीडिया और पाक मीडिया में बुधवार को हलचल मची रही. तरह तरह की बातें कही जा रही थीं.

    पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, रात में फाइटर जेट मंडरा रहे हैं. वहीं एक पाकिस्‍तानी पत्रकार ने ट्वीट करके कहा कि कराची पुलिस अलर्ट पर है. कराची पुलिस ने सभी एसएचओ को रात में ड्यूटी पर रहने का आदेश दिया है. कराची में कई जगह बत्ती गुल है. टोटल ब्लैकआउट है.

    एक अन्‍य पाकिस्तानी पत्रकार ने पाक आर्मी चीफ के हवाले से लिखा कि भारत फिर से सर्जिकल स्ट्राइक करने की योजना बना रहा है. इसको देखते हुए कराची में हाई अलर्ट जारी किया गया है. पाक वायुसेना दक्षिणी बेल्ट पर निगरानी बनाए हुए है. ये भी कहा गया कि भारतीय नौसेना की कराची की ओर बढ़ने की भी खबरें मिल रही हैं.

    पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वां स्थित बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े आतंकी कैंप पर भारतीय वायु सेना के हमले के बाद दोनों पड़ोसी मुल्कों में तनाव चरम पर है. बुधवार को भारतीय वायुसेना के दो पायलटों के अपने कब्जे में होने के दावे के कुछ घंटों बाद ही पाकिस्तान ने यू-टर्न ले लिया है, पाकिस्तानी सेना ने कहा कि उनके कब्जे में भारतीय वायुसेना के केवल एक ही पायलट हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने दिन में जानकारी दी थी कि पाकिस्‍तानी विमानों से एंगेजमेंट के दौरान एक मिग-21 बाइसन लड़ाकू विमान क्रैश हो गया और इसके चलते एक पायलट लापता है.

    ये भी पढ़ें: जल, थल और वायु सेना को पीएम मोदी ने दी पूरी आजादी, क्या होगा अब?

    इस बीच पाकिस्‍तानी सेना ने बुधवार को दावा किया कि उसने पाकिस्तानी एयर स्पेस में घुसे दो भारतीय लड़ाकू विमानों को मार गिराया और एक पायलट को गिरफ्तार किया है. वहीं, भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तान एयरफोर्स के विमान F-16 को भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया है.

    ये भी पढ़ें: भारत पाकिस्‍तान तनाव: दो दिन में क्‍या-क्‍या हुआ, कैसे बदले हालात

    इससे पहले भारतीय वायुसेना के 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने मंगलवार तड़के नियंत्रण रेखा (LoC) पार करके पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के टेरर कैंप्स को तबाह कर दिया. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के ठीक 13 दिन बाद वायुसेना ने यह बड़ी कार्रवाई की. वायुसेना के इस हमले को सर्जिकल स्ट्राइक-2 का नाम दिया जा रहा है. वायुसेना के विमानों ने मंगलवार तड़के नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कैंप्स पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए. इस हमले में जैश का सबसे बड़ा कैंप तबाह हो गया और करीब 200-300 आतंकियों की मौत हो गई.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Air Strike, India, India pakistan, Pakistan, Pm narendra modi, Pulwama, Surgical Strike

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर