इमरान खान ने सांसदों से पूछा, क्‍या पाकिस्‍तानी सेना को हिन्‍दुस्‍तान पर हमले का दे दूं आदेश?

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री (Pak PM Imran Khan) ने विपक्ष के नेता और पीएमएल-एन (PML-N) नेता शहबाज शरीफ की ओर से अनुच्‍छेद-370 (Article-370) को लेकर की गई एक मांग पर सांसदों से पूछा, क्‍या मुझे भारत पर हमला करने का आदेश दे देना चाहिए.

News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 2:47 PM IST
इमरान खान ने सांसदों से पूछा, क्‍या पाकिस्‍तानी सेना को हिन्‍दुस्‍तान पर हमले का दे दूं आदेश?
संसद के संयुक्‍त सत्र के दौरान पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सांसदों से पूछा कि क्‍या भारत पर हमला कर दिया जाए.
News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 2:47 PM IST
जम्‍मू-कश्‍मीर (Jamu-Kashmir) से अनुच्‍छेद-370 (Article-370) हटाने और सूबे के पुनर्गठन को संसद के दोनों सदनों से मंजूरी मिलने से पाकिस्‍तान बौखला गया है. यह बौखलाहट आज पाकिस्‍तान (Pakistan) की संसद में भी नजर आई. दरअसल, विपक्ष के नेता और पीएमएल-एन (PML-N) नेता शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने कहा कि पाकिस्‍तान सरकार को जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद-370 हटाने के मामले में तीखी प्रतिक्रिया देनी चाहिए.

पाकिस्‍तानी पीएम ने पूछा, विपक्ष के नेता क्‍या चाहते हैं

पीएम इमरान खान ने शरीफ की मांग पर पूछा कि विपक्ष के नेता क्‍या चाहते हैं? क्‍या मुझे पाकिस्‍तानी सेना (Pak Army) को भारत पर हमले का आदेश दे देना चाहिए? इमरान और पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के अलावा वहां की सेना समेत कई लोग मोदी सरकार के इस फैसले को लेकर भारत के खिलाफ बोल रहे हैं. वहीं, पाकिस्तान के मंत्री चौधरी फवाद हुसैन (Fawad hussain) ने ट्वीट किया कि मोदी सरकार (Modi Government) कश्मीर को दूसरा फिलस्तीन बनाना चाहती है. पाकिस्‍तान के सांसदों को भारत को खून, आंसू और पसीने से जवाब देना चाहिए. अगर जंग थोपी जाए तो हमें जंग (War) के लिए तैयार रहना चाहिए.

इमरान ने अपनी संसद में भारत को दी गीदड़ भभकी

इमरान ने आज संयुक्‍त सत्र में गीदड़ भभकी देते हुए कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) से अनुच्‍छेद-370 (Article-370) हटाने के कारण भारत में पुलवामा (Pulwama) जैसी घटनाएं होंगी. उन्‍होंने कहा कि हम इस मामले को संयुक्त राष्‍ट्र (United nations) लेकर जाएंगे. हम अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय को बताएंगे कि बीजेपी (BJP) की नस्‍लवादी विचारधारा के कारण भारत में अल्‍पसंख्‍यकों के साथ कैसा बर्ताव किया जा रहा है.

पाकिस्‍तान की सेना ने कश्‍मीर को लेकर की बैठक

पाकिस्तान की सेना के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी अनुच्‍छेद-370 (Article-370) को लेकर ट्वीट किए गए. इनमें बताया गया कि कश्मीर के मौजूदा हालात को लेकर एक बैठक की गई. सेना पाकिस्तान सरकार के साथ है. पाकिस्‍तान की सेना कश्मीर पर लिए गए भारत के फैसले को नकारती है. पाकिस्तान ने कभी भी अनुच्‍छेद-370 (Article-370) और 35A (Article-35A) के जरिये जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) को कब्जाने को कभी मान्यता नहीं दी. पाकिस्तान की सेना इस अत्याचार के खिलाफ खड़े कश्मीरियों के साथ है.


ये भी पढ़ें: 

इमरान खान की गीदड़ भभकी, अनुच्‍छेद-370 हटाने के फैसले के कारण भारत में होंगी पुलवामा जैसी घटनाएं

जम्‍मू-कश्‍मीर से Article-370 हटने के बाद Pok से भी उठी भारत में शामिल करने की मांग

राहुल गांधी के विरोध के बावजूद ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने भी किया अनुच्‍छेद-370 हटाने का समर्थन
First published: August 7, 2019, 6:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...