• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • पाकिस्तान ने शुरू की आरोपों की राजनीति, कहा- भारत ने पाक आ रहे 200 सिख यात्रियों को रोका

पाकिस्तान ने शुरू की आरोपों की राजनीति, कहा- भारत ने पाक आ रहे 200 सिख यात्रियों को रोका

 इवैक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने बताया कि पाक ने 200 सिख यात्रियों को जोर मेला उत्सव में शामिल होने के लिए वीजा जारी किया था. (फाइल फोटो)

इवैक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने बताया कि पाक ने 200 सिख यात्रियों को जोर मेला उत्सव में शामिल होने के लिए वीजा जारी किया था. (फाइल फोटो)

जोर मेला उत्सव में शामिल होने के लिए पाक उच्चायोग ने जारी किया था वीजा

  • Share this:
    पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत पर आरोप लगाने का खेल शुरू कर दिया है. पाकिस्तान ने अब आरोप लगाया है कि जोर मेला उत्सव के लिए आ रहे करीब 200 सिख यात्रियों की ट्रेन को भारत ने सीमा पार करने की इजाजत नहीं दी. इवैक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने बताया कि पाक ने 200 सिख यात्रियों को जोर मेला उत्सव में शामिल होने के लिए वीजा जारी किया था. सभी को एक पाकिस्तानी ट्रेन लेकर शुक्रवार को लाहौर पहुंचने वाली थी लेकिन भारत सरकार ने इस ट्रेन को रोक दिया.

    भारत ने नहीं बताई इनकार की वजह
    हाशमी ने कहा कि भारत ने इस इनकार की कोई वजह नहीं बताई. उन्होंने कहा कि हम लगातार भारतीय अधिकारियों के संपर्क में थे लेकिन उन्होंने ट्रेन को सीमा पार करने से मना कर दिया. जब उनसे इसका कारण पूछा गया तो उन्होंने इस बात से साफ इनकार कर दिया. गौरतलब है कि ईटीपीबी पाकिस्तान का सरकारी विभाग है जो वहां पर अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्‍थल व मामलों में दखल रखता है.

    उठाएंगे मुद्दा
    हाशमी ने कहा कि हम भारत के इस निर्णय का विरोध करते हैं. जब दिल्ली स्थित पाक उच्चायोग ने सिख यात्रियों को वीजा जारी किया था तो उन्हें लाहौर आने से क्यों रोका गया. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को सरकारी स्तर पर उठाया जाएगा.

    यह भी पढ़ें:  जब अफगान क्रिकेट टीम खेलती है तो क्यों जमकर हवाई फायरिंग करता है तालिबान
    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज