पाक सेना ने किया भारतीय जासूसी ड्रोन मार गिराने का दावा, पहले के दावे झूठे साबित हुए थे

पाक सेना ने किया भारतीय जासूसी ड्रोन मार गिराने का दावा, पहले के दावे झूठे साबित हुए थे
पाक के पहले किये दावे साबित हुये झूठे (सांकेतिक फोटो)

पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) के प्रवक्ता (Spokesperson) मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने बताया कि घटना नियंत्रण रेखा पर रखचिकरी सेक्टर (Rakhchikri Sector) की है.

  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने बुधवार को दावा किया कि उसने नियंत्रण रेखा (LoC) पर हवाई क्षेत्र का कथित उल्लंघन करने के चलते भारत के एक "जासूसी क्वाडकौप्टर" (Drone) को मार गिराया.

पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने बताया कि घटना नियंत्रण रेखा पर रखचिकरी सेक्टर (Rakhchikri Sector) की है.

पाकिस्तान कई बार कर चुका है भारतीय ड्रोन गिराने के झूठे दावे
उन्होंने दावा किया कि जब इसे मार गिराया गया उस समय "भारत का जासूसी क्वाडकोप्टर" नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की सीमा की तरफ 650 मीटर तक अंदर आ गया था.



भारत ने पाकिस्तान के पूर्व में किए गए इस तरह के दावों को खारिज कर दिया था. पिछले महीने, अप्रैल में भी पाकिस्तान फौज ने एक भारतीय ड्रोन को मार गिराने का दावा किया था.



भारत और पाकिस्तान के संबंध फिलहाल बहुत खराब दौर में
भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते पिछले साल 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविरों पर बमबारी करने के बाद से तनावपूर्ण हैं. भारत ने पिछले साल 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले का बदला लेने के लिए बालाकोट पर हवाई हमला किया था. पुलावामा हमले (Pulwama Attack) में अर्द्धसैनिक बल सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे. इसके जवाब में पाकिस्तान ने भारतीय सैन्य ठिकानों पर 27 फरवरी को हमला करने की नाकाम कोशिश की थी.

भारत-पाक के बीच रिश्ते नई दिल्ली के जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) खत्म करने के फैसले के बाद से और भी गिरावट के दौर में हैं. पिछले अगस्त में यह फैसला लिया गया था. पाकिस्तान ने इसके बाद भारत से राजनयिक रिश्ते तोड़ लिये थे और भारतीय हाई कमिश्नर को वापस भेज दिया था.

यह भी पढ़ें: वायुसेना ने फाइटर जेट तेजस की दूसरी स्क्वाड्रन शुरू की, जानें यह कितना पावरफुल

News18 Polls- लॉकडाउन खुलने पर ये काम कब से करेंगे आप?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading