लाइव टीवी
Elec-widget

बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, LoC पर बढ़ाए सैनिक, तैनात कर रहा तोपें

Sandeep Bol | News18Hindi
Updated: November 13, 2019, 10:39 PM IST
बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, LoC पर बढ़ाए सैनिक, तैनात कर रहा तोपें
एलओसी पर पाकिस्तान की सेना की 90 हज़ार के क़रीब नफरी तैनात की गई

पाकिस्तान (Pakistan) ने लाइन ऑफ कंट्रोल (Line of Control) पर फिलहाल 2000 से ज़्यादा एसएसजी के कमांडो (SSG Commando) तैनात किए गए हैं, यही नहीं 1 लाख के क़रीब एम 4 रायफल और 5000 के क़रीब स्नाइपर रायफल भी खरीद कर रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 10:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों और खतरनाक मंसूबों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान की ओर से लाइन ऑफ कंट्रोल (Line of Control) पर धीरे-धीरे फौज का जमावड़ा बढ़ना शुरू हो गया है. एलओसी (LoC) के पास पाकिस्तानी सेना ने अतिरिक्त आर्टेलरी गन तैनात किए हैं. लाइन ऑफ कंट्रोल के पास पाकिस्तान अपनी सेना की नफरी को भी बढ़ा रही है. पूरी एलओसी पर फिलहाल 2000 से ज़्यादा एसएसजी के कमांडो (SSG Commando) तैनात हैं जो कि बैट एक्शन करने में माहिर है.

एलओसी पर पाकिस्तान की सेना की 90 हज़ार के क़रीब नफरी तैनात की गई. यही नहीं पाकिस्तान आर्टिलरी तोपों को सीमा के पास तैनात कर रहा है जिनमें माउंटेन गन की 6 बटालियन, फ़ील्ड गन की 6 बटालियन, मिडियम गन की 4 बटालियन फ़िलहाल तैनात हैं.

रूस से खरीद रहा है पाकिस्तान
सूत्रों की मानें तो पाकिस्तान रूस (Russia) की एक कंपनी से अमेरिकन असॉल्ट रायफल (American Assault Rifle) की बड़ी खरीद कर रहा है. इतना ही नहीं पाकिस्तान 1 लाख के क़रीब एम 4 रायफल और 5000 के क़रीब स्नाइपर रायफल भी खरीद कर रहा है.

पाकिस्तान ने किया सीज़फायर उल्लंघन
इससे पहले जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों पर बुधवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने गोलाबारी कर एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. अधिकारियों ने बताया कि भारतीय सेना ने इसका मुंह तोड़ जवाब दिया.

रक्षा विभाग के जनसम्पर्क अधिकारी ने कहा, ‘‘सुबह करीब सात बजे पाकिस्तानी सेना ने केरी सेक्टर में बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी की और गोले दाग कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.’’
Loading...

सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने मंगलवार को पुंछ जिले में भी अग्रिम चौकियों और गांवों में गोले दाग कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था. उन्होंने बताया कि भारतीय सेना की जवाबी गोलीबारी में पाकिस्तान का एक सैनिक मारा गया था.

(भाषा के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-
सेना का फरमान-हनीट्रैप से बचने के लिए सैनिक वॉट्सएप पर न करें ये काम

कश्मीर: आतंकियों ने एक शख्स की गोली मारकर हत्या की, सर्च ऑपरेशन शुरू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 10:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...