पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के मेंढर सेक्टर में की फायरिंग, 1 जवान शहीद

पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के मेंढर सेक्टर में की फायरिंग, 1 जवान शहीद
पाकिस्तान ने पुंछ के मेंढर सेक्टर में की फायरिंग.(फाइल फोटो)

पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से शुक्रवार को ​पुंछ के मेंढर सेक्टर को निशाना बनाते हुए सीजफायर का उल्लंघन (ceasefire violation) किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 1, 2020, 9:33 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नई दिल्ली. पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) की ओर से लगातार भारतीय सेना के कैंप (Indian post) को निशाना बनाते हुए फायरिंग (Firing) की जा रही है. पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार देर रात पुंछ के मेंढर सेक्टर को निशाना बनाते हुए सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire Violation) किया गया. पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. भारतीय सेना भी पाकिस्तान की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

बता दें कि पाकिस्तान की सेना ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम क्षेत्रों पर बिना उकसावे के गोलाबारी की थी. सेना के एक प्रवक्ता के अनुसार रात करीब साढ़े 11 बजे से 1 बजे तक पाकिस्तान ने पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में एलओसी के पास फायरिंग शुरू कर दी. भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान की फायरिंग का जवाब दिया. इस दौरान पाकिस्तान की ओर से चली गोली से एक भारतीय जवान घायल हो गया. घायल जवान को तुरंत निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई.

इसे भी पढ़ें :- भारत की सख्ती से बौखलाये पाक का निशाना आम लोग, साल भर में सीजफायर में 21 की जान ली



गौरतलब है कि पाकिस्तानी सेना को तीन दिन पहले ही भारतीय पोस्ट को निशाना बनाना भारी पड़ चुका है. भारत की ओर से की गई जवाबी फायरिंग में उसके दो जवान मारे गए और 8 सैनिक घायल हो गए थे. भारतीय सेना ने पीओके के भिम्बर सेक्टर में फार्वड पोस्ट को निशाना बनाते हुए हमला किया था. इस दौरान पा​किस्तान की ​तरफ आग की लपटें भी दिखाई दी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading