बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, गुजरात में आतंकी घुसपैठ के लिए तैनात की SSG

News18Hindi
Updated: August 21, 2019, 11:20 PM IST
बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, गुजरात में आतंकी घुसपैठ के लिए तैनात की SSG
कश्मीर में नियंत्रण सीमा पर घुसपैठ की कोशिशों में बार-बार नाकाम हो रहा पाकिस्तान अब गुजरात में घुसपैठ की कोशिशों में लगा हुआ है.

कश्मीर में नियंत्रण सीमा पर घुसपैठ की कोशिशों में बार-बार नाकाम हो रहा पाकिस्तान अब गुजरात में घुसपैठ की कोशिशों में लगा हुआ है. इसके लिए उसने अपने विशेष सेवा समूह (SSG) कमांडो को तैनात किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 21, 2019, 11:20 PM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में भारत के फैसले से बौखलाया पाकिस्तान (Pakistan) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. कश्मीर में नियंत्रण सीमा पर घुसपैठ की कोशिशों में बार-बार नाकाम हो रहा पाकिस्तान अब गुजरात (Gujarat) में घुसपैठ की कोशिशों में लगा हुआ है. इसके लिए उसने अपने विशेष सेवा समूह (SSG) कमांडो को तैनात किया है.

सरकार के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने गुजरात में सर क्रीक क्षेत्र के साथ अपने विशेष सेवा समूह (SSG) कमांडो को तैनात किया है. जिस पद पर एसएसजी कमांडो की तैनाती की गई है, उसे इकबाल-बाजवा के नाम से जाना जाता है. SSG कमांडो का उपयोग क्षेत्र में भारत विरोधी गतिविधियों के लिए किया जा सकता है.

राजस्थान में हाई अलर्ट
वहीं पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के एजेंट के साथ चार आतंकवादियों के भारत में घुस आने की सूचना पर राजस्थान पुलिस ने राज्यभर में ‘हाई अलर्ट’ जारी किया है. राज्य पुलिस के एक आला अधिकारी ने बताया कि राज्य के सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को सतर्क रहने को कहा गया है. इस संबंध में सभी आतंकवादियों के स्कैच भी जारी किये गये है.

उन्होंने बताया कि पाकिस्तान की आईएसआई के एजेंट के साथ अफगानिस्तानी पासपोर्ट के जरिए चार आतंकियों के भारत में घुस आने की सूचना मिलने के बाद पूरे राज्य में हाई अलर्ट जारी किया गया है.

जांच के दिए गए निर्देश
उन्होंने बताया कि पुलिस को भीड़-भाड़ वाले इलाकों, होटल, ढाबों, रेलवे स्टेशन और बस अड्डों में सघन जांच करने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा संदिग्ध वाहनों की आवाजाही पर भी नजर रखी जा रही है. पुलिसकर्मियों को पूरी तरह से सतर्क रहने और संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ करने को कहा गया है.
Loading...

सिरोही के पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा ने मंगलवार को 'भाषा' को बताया कि चार लोगों का समूह आईएसआई के एक एजेंट के साथ देश की सीमा में घुसने संबंधी सूचना प्राप्त होने के बाद जिले के सभी थानाधिकारियों को सतर्क रहने के लिये एक पत्र जारी किया गया है.

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के भारत सरकार के फैसले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव है. पाकिस्तान भारत के इस फैसले से बुरी तरह से बौखलाया हुआ है.

ये भी पढ़ें-
जम्मू-कश्मीर से सेना हटाने का फिलहाल कोई प्लान नहीं

'पाक की बदनीयत के चलते लगी हैं जम्मू-कश्मीर में पाबंदियां'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 8:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...