पाकिस्तान आर्मी ने अपने BAT कमांडो को कबूलने से किया इनकार

डीजी आसिफ गफ्फूर ने कहा कि इस तरह की झूठी खबरें फैलाकर भारत कश्मीरियों के खिलाफ बढ़ रहे अत्याचार से दुनिया का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहा है.

News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 11:10 AM IST
पाकिस्तान आर्मी ने अपने BAT कमांडो को कबूलने से किया इनकार
पाकिस्तान आर्मी ने अपने BAT कमांडो को कबूलने से किया इनकार
News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 11:10 AM IST
पाकिस्तान ने एक बार फिर अपने ही सैनिकों को अपना मानने से इनकार कर दिया है. पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता और डीजी आसिफ गफ्फूर ने कहा कि भारतीय सेना की ओर से पाकिस्तान आर्मी के जिन सैनिकों को मारने की बात कही जा रही है, वह महज एक दुष्प्रचार है. इस तरह की झूठी खबरें फैलाकर भारत कश्मीरियों के खिलाफ बढ़ रहे अत्याचार से दुनिया का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहा है.

गौरतलब है कि भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LOC) के पास अग्रिम चौकी पर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के एक हमले को विफल कर दिया था. इस दौरान कम से कम पांच से सात पाकिस्तान के बैट कमांडो मारे गए हैं. भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सेना से कहा है कि वह अपने लोगों के शव ले कर जाएं. हालांकि अभी तक पाकिस्तान की ओर से कोई जवाब नहीं आया है.



सेना ने कहा कि मारे गए SSG के सात जवानों में से चार के शव भारतीय सीमा में हैं. ऐसे में भारत ने पाकिस्तान से कहा है कि वह सफेद झंडा दिखाते हुए आएं और शव लेकर जाएं. बता दें बैट में आमतौर पर पाकिस्तानी सेना के विशेष बल के जवान और आतंकवादी शामिल होते हैं.
Loading...




पाकिस्तान का आरोप भारत ने यूएन के नियमों को तोड़ा
पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता और डीजी आसिफ गफ्फूर ने आरोप लगाया है कि भारत ने पीओके में घुसकर क्‍लस्‍टर बमों का उपयोग किया है. यही नहीं भारत ने ऐसा करके यूएन के नियमों को तोड़ा है. उन्होंने कहा, कोई भी कश्‍मीर के लोगों के अधिकार और उनके दृढ़ संकल्‍प को दबा नहीं सकता है. कश्‍मीर हर पाकिस्‍तानी के खून में बसा है. कश्‍मीरियों का स्‍वदेशी स्‍वतंत्रता संग्राम सफल होगा.

इसे भी पढ़ें :- भारतीय सेना ने BAT के मंसूबों को किया नाकाम, सीमा पर ढेर किए 7 घुसपैठिये
First published: August 4, 2019, 11:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...