रोहिंग्या को भारत पर हमले की ट्रेनिंग दे रहा है आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद

News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 11:14 AM IST
रोहिंग्या को भारत पर हमले की ट्रेनिंग दे रहा है आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद
सांकेतिक तस्वीर

बताया जा रहा कि पाकिस्‍तान में बैठा जैश का आतंकी कमांडर साबेर अहमद बांग्लादेश के कॉक्स बाजार में रोहिंग्याओं को ट्रेनिंग दे रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 28, 2019, 11:14 AM IST
  • Share this:
आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद एक बार फिर से भारत पर हमले की तैयारी में है. इस बार इस इस हमले के लिए वो रोहिंग्या (Rohingya) का सहारा ले रहा है. सीमा सुरक्षा बल के सूत्रों के हवाले से आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammad) और रोहिंग्या की साठगांठ का पर्दाफाश हुआ है.

भड़का रहा है जैश ए मोहम्मद 
कहा जा रहा है कि जैश-ए-मोहम्मद  रोहिंग्या मुसलमानों को भारत के खिलाफ भड़काने की फिराक में है. रिपोर्ट के मुताबिक, जैश के हैंडलर्स रोहिंग्याओं का ब्रेन वॉश कर रहे हैं. बताया जा रहा कि पाकिस्‍तान में बैठा जैश का आतंकी कमांडर साबेर अहमद बांग्लादेश के कॉक्स बाजार में रोहिंग्याओं को ट्रेनिंग दे रहा है. सूत्रों के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद के बांग्लादेश में मौजूद हैंडलर मौलाना यूनुस ने हाल में चार रोहिंग्याओं को आतंकी हमले की ट्रेनिंग दी है.

ISI कर रही है मदद

बांग्लादेश के कॉक्स बाजार में इस वक्त हज़ारो की संख्या में रोहिंग्या शरणार्थी मौजूद हैं जिनको भारत के खिलाफ आतंक की राह में झोंकने के लिए पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी ISI जैश-ए-मोहम्मद के बांग्लादेश में मौजूद स्लीपर सेल के जरिये बरगला रहा है. खबर है कि अब्दुल रउफ असगर को 30 से 40 आतंकियों के ग्रुप के साथ सीमा रेखा से सटे लॉन्चिंग पैड पर भेजा है गया है.

ये भी पढ़ें:

पाकिस्तान ने 3 दिन के लिए बंद किया कराची एयरस्पेस
Loading...

मुसलमानों को आपराधिक प्रवृत्ति का मानते हैं 50% पुलिसवाले

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 11:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...