लाइव टीवी

जम्‍मू कश्‍मीर: आतंकी संगठनों के निशाने पर सुरक्षा बल और सरकारी दफ्तर

भाषा
Updated: October 30, 2019, 6:14 AM IST
जम्‍मू कश्‍मीर: आतंकी संगठनों के निशाने पर सुरक्षा बल और सरकारी दफ्तर
सुरक्षा बल, सरकारी प्रतिष्ठान पाक आधारित खुफिया संगठनों के निशाने पर: खुफिया जानकारी

पाकिस्तान (Pakistan) आधारित आतंकी संगठन (Terrorist) जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir) में बड़ा हमला करने की फिराक में हैं.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. खुफिया एजेंसियों ने जानकारी दी है कि पाकिस्तान (Pakistan) आधारित आतंकी समूह जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में आने वाले दिनों में सुरक्षाबलों (Government Establishments) और सरकारी प्रतिष्ठानों (Government Establishments) को निशाना बनाने तथा अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए लंबे समय तक बंधक बनाने जैसी स्थिति पैदा करने की योजना बना रहे हैं.

अधिकारियों ने खुफिया जानकारी के हवाले से कहा कि सूचना से यह भी संकेत मिला है कि जैश ए मोहम्मद, लश्कर ए तैयबा और हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी जोनाकर, रैनावाड़ी, सफाकदल और धर्मशाल जैसे सामान्य क्षेत्रों में भी सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की फिराक में हैं.

अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ध्यान आकृष्ट करने के लिए लंबे समय तक बंधक बनाने जैसी स्थिति उत्पन्न करने के वास्ते श्रीनगर में सुरक्षाबलों के प्रतिष्ठानों तथा सरकारी कार्यालयों को निशाना बना सकते हैं. खुफिया जानकारी के अनुसार आतंकवादियों ने अवंतीपुरा, श्रीनगर या रंग्रेथ हवाई पट्टियों में से एक को भी निशाना बनाने की साजिश रची है.

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के केंद्र के फैसले के बाद से सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं.

ये भी पढ़ें:

CM नीतीश कुमार दूसरी बार संभालेंगे JDU के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष की जिम्‍मेदारी

जम्मू कश्मीर: ट्रक ड्राइवर की हत्या में शामिल आतंकी एनकाउं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 6:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...