पाकिस्तान ने एक बार फिर तोड़ा सीजफायर, पुंछ जिले में LoC पर की फायरिंग, एक व्यक्ति घायल

पाकिस्तान ने एक बार फिर तोड़ा सीजफायर, पुंछ जिले में LoC पर की फायरिंग, एक व्यक्ति घायल
पाकिस्तान ने पुंछ में नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में गोलाबारी की (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अधिकारियों ने बताया कि भारतीय सेना (Indian Army) ने कड़ा जवाब दिया लेकिन पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ किसी के हताहत होने की तत्काल कोई जानकारी नहीं मिली है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
जम्मू. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) पर रविवार को पाकिस्तानी सेना (Pakistani  Army) की भारी गोलाबारी की. जिसमें 25 वर्षीय एक व्यक्ति घायल हो गया. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि इस गोलाबारी में दो मकानों को नुकसान पहुंचा है. उन्होंने बताया कि मेंढर और बालाकोट सेक्टरों में गोलाबारी शनिवार रात करीब 11 बजे शुरू हुई और रविवार तड़के चार बजकर 50 मिनट तक चलती रही. इसके बाद रविवार शाम को भी पाकिस्तान की ओर से किरनी, कस्बा और देवगर सेक्टरों में भी गोलाबारी की गई.

अधिकारियों ने बताया कि रविवार तड़के गोहलाद निवासी मोहम्मद यासीर के घर के पास एक मोर्टार का गोला फटा जिससे वह घायल हो गये. उन्होंने बताया कि रात भर हुई गोलाबारी में अग्रिम इलाकों में स्थित छह से ज्यादा गांव प्रभावित हुए और दो मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए. अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने मेंढर सेक्टर में भारी गोलाबारी की और मोर्टार से असैन्य इलाकों को निशाना बनाया गया.

LoC से सटे इलाकों में दागे मोर्टार



अधिकारियों ने बताया कि भारतीय सेना ने कड़ा जवाब दिया लेकिन पाकिस्तान की तरफ किसी के हताहत होने की तत्काल कोई जानकारी नहीं मिली है. उन्होंने बताया कि सीमा इलाकों में घबराए लोगों ने पूरी रात बंकरों और अन्य सुरक्षित स्थानों में गुजारी. एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने बालाकोट और मेंढर सेक्टरों में एलओसी पर छोटे हथियारों से गोलीबारी कर और मोर्टार के गोले दागकर बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जिससे असैन्य इलाके के घरों को नुकसान पहुंचा.



भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

सैन्य प्रवक्ता द्वारा रविवार शाम को जारी एक अलग बयान मे कहा गया कि पाकिस्तान ने बिना उकसावे के किरनी, कस्बा और देवगर सेक्टर में रात सात बजकर 50 मिनट पर गोलाबारी शुरू की जिसका भारतीय सेना मुहंतोड़ जवाब दे रही है. उन्होंने बताया कि अंतिम सूचना मिलने पर सीमा पर गोलाबारी जारी थी. पाकिस्तान ने शनिवार को पुंछ जिले के किरनी और खारी करमारा क्षेत्रों में अग्रिम इलाकों को निशाना बनाया था.

ये भी पढ़ें- 

गरीबों-मजदूरों पर पड़ी कोरोना की मार शब्दों में बयां नहीं की जा सकती: PM मोदी

MCD स्कूल की प्रिंसिपल Corona Positive, संपर्क में आए सभी लोग हुए क्वारंटाइन
First published: May 31, 2020, 11:26 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading