UN बैठक से पहले कश्मीर को सुलगाने की नापाक साजिश रच रहा पाकिस्तान

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 5:44 AM IST
UN बैठक से पहले कश्मीर को सुलगाने की नापाक साजिश रच रहा पाकिस्तान
खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के मुताबिक आने वाले दिनों में सीमापार से गोलीबारी बढ़ने की आशंका है

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में व्याप्त शांति जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammad) और लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) जैसे संगठनों को रास नहीं आ रही है. लश्कर (Lashkar) ने एक बार फिर घाटी में दहशत और हिंसा फैलाने के उद्देश्य से पोस्टर्स लगाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2019, 5:44 AM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान, कश्मीर (Kashmir) में दशहत फैलाने की साजिश में लगा हुआ है. दुनियाभर में कश्मीर के मुद्दे पर मुंह की खाने की बाद अब पाकिस्तान को घाटी की शांति रास नहीं आ रही है. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक इस महीने के आखिर में संयुक्त राष्ट्र महासभा (UN General Assembly) की बैठक से पहले पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर की तरफ विश्व समुदाय का ध्यान आकर्षित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर हिंसा बढ़ाने की नापाक कोशिश में लगा हुआ है.

खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के मुताबिक आने वाले दिनों में सीमापार से गोलीबारी बढ़ने की आशंका है. पाकिस्तान भारत का ध्यान भटकाने के लिए नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तेजी से गोलीबारी करने वाला है. पाकिस्तान का मकसद है कि किसी भी तरह भारत का ध्यान जम्मू-कश्मीर से हटे, जिससे पाकिस्तानी आतंकी कश्मीर में दाखिल हो सकें. एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद से भारतीय सुरक्षाबलों को नियंत्रण रेखा के साथ-साथी जम्मू-कश्मीर के अंदर भी सतर्क रहने को कहा गया है.

इसे भी पढ़ें :- कश्मीर में आतंकियों ने फिर लगाए पोस्टर्स, सरकार की मदद करने वालों को बताया गद्दार

संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक 17 सितंबर से शुरू हो रही है और इसमें अधिकतर देशों के नेता शामिल होंगे. पाकिस्तान दुनियाभर के देशों के सामने ये साबित करने के फिराक में है कि जम्मू-कश्मीर के हालात आर्टिकल-370 हटाए जाने के बाद से बदतर हो गए हैं. भारत सरकार की ओर से पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान दुनिया के देशों के सामने अपना पक्ष रखने की कोशिश कर रहा है लेकिन उसे कहीं भी कामयाबी हाथ नहीं लग रही है.

Jammu and Kashmir, Article 370, Pakistan, India, United Nations, Line of Control, World
भारतीय सुरक्षाबलों को नियंत्रण रेखा के साथ-साथी जम्मू-कश्मीर के अंदर भी सतर्क रहने को कहा गया है.


पोस्टर के जरिए कश्मीर के लोगों को डरा रहा लश्कर
जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठनों को कश्मीर की शांति रास नहीं आ रही है. लश्कर ने एक बार फिर घाटी में दहशत और हिंसा फैलाने के उद्देश्य से पोस्टर्स लगाए हैं. इन पोस्टर्स में कहा गया है कि जो भी कश्मीरी मोदी सरकार का समर्थन कर रहे हैं वो सभी गद्दार हैं. लश्कर ने ऐसा करने वालों के लिए चेतावनी भी जारी की है.आतंकी संगठन लश्कर ने पोस्टर्स में लिखा है कि लोग अपने-अपने घरों से बाहर न निकलें, न ही सड़क पर गाड़ियां दिखाई दें. ऐसा कहा गया है कि ऐसा करने से मीडिया में गलत संदेश जा रहा है कि घाटी में सब सामान्य है. लश्कर ने चेतावनी दी है कि जो भी ऐसा करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.
Loading...

Jammu and Kashmir, Article 370, Pakistan, India, United Nations, Line of Control, World
लश्कर ने एक बार फिर घाटी में दहशत और हिंसा फैलाने के उद्देश्य से पोस्टर्स लगाए हैं.


पाकिस्तान ने एलओसी के करीब तैनात किए 2000 सैनिक
इससे पहले खबर आई थी पाकिस्तान (Pakistan) ने अपनी एक ब्रिगेड को पीओके में नियंत्रण रेखा के करीब बाग और कोटली सेक्टर में भेजा है. सूत्रों की मानें तो ये सैनिक फिलहाल एलओसी से करीब 30 किलोमीटर दूर तैनात हैं. इन सैनिकों की संख्या करीब 2000 बताई जा रही है, जो कि एक ब्रिगेड के बराबर हैं.

इसे भी पढ़ें :-
UAE से पाकिस्तान को झटका, कहा- कश्मीर मामले पर मुस्लिमों को न घसीटें
मान नहीं रहा पाकिस्तान, जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले के लिए लड़ाकों को दे रहा ट्रेनिंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 5:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...