अपना शहर चुनें

States

VIDEO: कड़ी सुरक्षा के बीच कोलकाता पहुंची पाकिस्तानी क्रिकेट टीम

भारत रवाना होने से पहले मुख्य कोच वकार यूनुस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर टीम में एकजुटता का आह्वान करते हुए एक संदेश पोस्ट किया. खिलाड़ियों में जोश भरने के लिए उन्होंने ट्वीट किया कि एक साथ आइए, हम यह कर सकते हैं.

  • Pradesh18
  • Last Updated: March 12, 2016, 9:12 PM IST
  • Share this:
कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार देर शाम पाकिस्तानी क्रिकेट टीम कोलकाता पहुंच चुकी है.

बता दें कि पाकिस्तानी टीम के भारत आने से पहले ही हिमाचल प्रदेश के बाद कोलकाता में भी विरोध के स्वर गूंजने लगे थे. भारतीय आतंकवाद रोधी मोर्चा (एटीएफआई) ने भारत में पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के खेलने का विरोध किया है. विरोध की इसी कड़ी में एटीएफआई ने धमकी दी है कि अगर मैच नहीं रोका गया तो कोलकाता स्थित ईडन गार्डंस पिच को खोद दिया जाएगा.

भारत रवाना होने से पहले मुख्य कोच वकार यूनुस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर टीम में एकजुटता का आह्वान करते हुए एक संदेश पोस्ट किया.



खिलाड़ियों में जोश भरने के लिए उन्होंने ट्वीट किया कि एक साथ आइए, हम यह कर सकते हैं. उन्होंने मीडिया को बताया कि अनिश्चितता और सुरक्षा के मसले के कारण टीम की भारत रवानगी की प्रक्रिया प्रभावित हुई, हालांकि इस वक्त खिलाड़ियों का ध्यान सिर्फ क्रिकेट और इस विश्व प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन पर होगा.
उन्होंने कहा कि हमें मालूम है कि भारत में हमारी बेहतर खातिरदारी होगी क्योंकि कई सारे खिलाड़ी और अधिकारी यहां पहले भी आ चुके हैं. वकार ने कहा कि उन्होंने खिलाड़ियों से केवल क्रिकेट को तवज्जो देने और सुरक्षा के मुद्दे बोर्ड एवं विशेषज्ञों पर छोड़ने को कहा है.उन्होंने कहा कि हम लोग एक समय में एक मैच पर ध्यान देंगे और हम 19 मार्च को भारत के खिलाफ होने वाले मैच के बारे में फिलहाल नहीं सोच रहे हैं. सबसे पहले हमें बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है और उन्हें पछाडना है. इस वक्त वह (बांग्लादेश) बहुत बेहतर कर रहे हैं और उनके घर में उन्‍हें शिकस्त देना मुश्किल हो गया है.


विश्व टी-20 क्रिकेट में पाकिस्तान के शामिल होने की अटकलों पर आखिरकार विराम लगाते हुए इस प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लेने की खातिर पाक क्रिकेट टीम का 27 सदस्यीय दल भारत के लिए रवाना हुई थी. भारत और पाकिस्तान के बीच धर्मशाला में होने वाला वर्ल्ड टी20 मैच अब कोलकाता में आयोजित किया गया है. यह मैच 19 मार्च को शाम 7.30 पर खेला जाएगा.

गौरतलब है कि अब तक हुए टी-20 वर्ल्ड कप में जब भी पाकिस्तान की टीम भारत से खेली है, उसे हार का सामना करना पड़ा है. इतना ही नहीं वनडे वर्ल्ड कप में भी दोनों टीमों के बीच 6 मुकाबले हुए और हर बार टीम इंडिया ने ही जीत दर्ज की.

2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया दो बार पाकिस्तान से भिड़ी थी. पहला मैच काफी रोमांचक मैच रहा था, जिसमें आखिरी गेंद तक विजेता का फैसला नहीं हो पाया था और इसके बाद बॉल आउट में टीम इंडिया ने पाक को हरा दिया. इसके बाद फाइनल मुकाबले में एक बार फिर दोनों टीमें टकराईं और एक बार फिर टीम इंडिया ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में हराकर कप पर कब्जा जमा लिया था.

2009 और 2010 के टी-20 वर्ल्ड कप में इनके बीच कोई मुकाबला नहीं हुआ. फिर 2012 और 2014 में दोनों टीमें एक बार फिर आमने-सामने खेलीं और पाकिस्तान का वही हश्र हुआ.

6 मार्च को टी20 वर्ल्डकप से ठीक पहले हो रहे एशिया कप टूर्नामेंट को भी टीम इंडिया जीत चुकी है.

(वीडियो एएनआई से साभार)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज