Home /News /nation /

अब POK से भी आतंकी संगठनों में भर्ती कर रहा पाकिस्तान, ISI कर रही मीटिंग

अब POK से भी आतंकी संगठनों में भर्ती कर रहा पाकिस्तान, ISI कर रही मीटिंग

कब सुधरेगा पाकिस्तान?

कब सुधरेगा पाकिस्तान?

ख़ुफिया एजेंसीयों की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि संगठनों में ज्यादा से ज्यादा नई भर्ती और उनके ट्रेनिंग को लेकर बातचीत हुई है. सूत्रों के अनुसार दिसंबर के पहले हफ्ते में इस्लामाबाद में हिज्बुल कमांडर सैयद सलाहुद्दीन और आईएसआई अधिकारियों के बीच बैठक हुई.

अधिक पढ़ें ...

श्रीनगर. सर्दियों और बर्फबारी के दौरान भी सीमा पार से आतंकी (Cross Border Terrorism) साजिशों का दौर जारी है. पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) के बाद अब पाक नियंत्रित कश्मीर यानी POK के युवाओं को भी आतंकी संगठनों में शामिल करने की कोशिशें तेज हो गई हैं. इसके लिए पड़ोसी मुल्क की राजधानी इस्लामाबाद में खुफिया एजेंसी ISI और आतंकी संगठनों के बीच मीटिंग जारी है. आतंकी संगठन और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी रिक्रूटमेंट प्लान बना रही हैं. यह दावा खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट में किया गया है.

ख़ुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि संगठनों में ज्यादा से ज्यादा नई भर्ती और उनके ट्रेनिंग को लेकर बातचीत हुई है. सूत्रों के अनुसार दिसंबर के पहले हफ्ते में इस्लामाबाद में हिज्बुल कमांडर सैयद सलाहुद्दीन और आईएसआई अधिकारियों के बीच बैठक हुई. इसमें कश्मीर और POK में युवाओं को संगठनों में शामिल करने पर ज्यादा जोर दिया गया. जानकारी के मुताबिक हिजबुल के वहीद उल्लाह नाम के कमांडर को भर्ती की जिम्मेदारी दी गई. सूत्रों अनुसार बड़ी संख्या में भर्ती कराने के लिए कश्मीर जांबाज फोर्स का चीफ तय्याब फारूक़ी भी POK में सक्रिय हो चुका है.

LOC के पास रेकी कर रहे हैं आतंकी
रिपोर्ट के अनुसार यह आतंकी पठानकोट इलाके में सुरक्षाबलों पर हमले की साजिश रच रहे हैं. साथ ही आतंकियों को एलओसी पार कराने के लिए  पाकिस्तानी सेना को तैनात किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक़ पाकिस्तानी सेना के हर फारवर्ड डिफेंस लोकेशन में 8 से 10 एसएसजी कमांडों को तैनात किया गया है. ये फार्वर्ड डिफेंस लोकेशन मच्छिल, केरन, तंगधार और नौगाम सैक्टर में है.

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि तेजियां, धुंधियाल, जूरा और लीपा फारवर्ड डिफेंस लोकेशन पर मौजूद आतंकी पाकिस्तान सेना की वर्दी में एसएसजी कमांडो के साथ एलओसी के पास रेकी कर रहे हैं. आतंकी घुसपैठ की कोशिश और बैट एक्शन को अंजाम देने के लिए एलओसी के करीब मूवमेंट कर रहे हैं.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर