अपना शहर चुनें

States

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में LoC के करीब आया पाकिस्‍तान का लड़ाकू विमान, अलर्ट जारी

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में LoC के करीब आया पाकिस्‍तान का फाइटर जेट (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
जम्मू-कश्मीर के पुंछ में LoC के करीब आया पाकिस्‍तान का फाइटर जेट (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

सेना के सूत्रों के मुताबिक ये घटना सोमवार सुबह की है. सीमा पर तैनात जवानों को नियंत्रण रेखा के पास जेट की आवाज सुनाई दी. इसके साथ ही आसमान में धुंए की एक श्रृंखला भी देखी गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2020, 2:58 PM IST
  • Share this:
पुंछ. भारतीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन देखे जाने की घटना के बाद आज जम्मू-कश्मीर के पुंछ में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी लड़ाकू विमान दिखाई देने के बाद सेना को अलर्ट कर दिया गया है. ​पाकिस्तानी जेट के ​​नियंत्रण रेखा के करीब तक आने की जांच की जा रही है​. सेना ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये गलती से हुआ या फिर पाकिस्तान ने किसी साजिश के तहत ऐसा किया है​. मामले की गंभीरता को देखते सेना ने सीमा सुरक्षा में तैनात सेना को अलर्ट जारी कर दिया है.

सेना के सूत्रों के मुताबिक ये घटना सोमवार सुबह की है. सीमा पर तैनात जवानों को नियंत्रण रेखा के पास जेट की आवाज सुनाई दी. इसके साथ ही आसमान में धुंए की एक शृंखला भी देखी गई. सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान का जेट नियंत्रण रेखा के पास से गुजरा और गायब हो गया. इससे पहले की सेना इस कार्रवाई के खिलाफ कोई कदम उठाती जेट हवा में ओझल हो गया.

इसे भी पढ़ें :- PAK की बढ़ी मुश्किल, सऊदी और यूएई के बाद बहरीन भी बना भारत का दोस्त



पाकिस्तान की ओर से आए इस जेट के बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश तेज हो गई है. सेना पता लगाने की कोशिश कर रही है कि पाकिस्तान जेट की ये उड़ान प्रशिक्षण के लिए थी या फिर सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था को जांचने के लिए. सेना को अभी तक ये नहीं पता है कि जेट पर किसी तरह का कोई जासूसी उपक्रण लगा था या नहीं. हालांकि इस कार्रवाई के बाद सीमा पर तैनात जवानों व नियंत्रण रेखा से सटे गांवों में रहने वाले लोगों को अलर्ट कर दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज