लाइव टीवी

पाकिस्‍तानी सेना का दावा- भारत के दो लड़ाकू विमान मार गिराए, एक पायलट गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: February 27, 2019, 1:01 PM IST
पाकिस्‍तानी सेना का दावा- भारत के दो लड़ाकू विमान मार गिराए, एक पायलट गिरफ्तार
पाकिस्‍तानी सेना का दावा, भारत के दो लड़ाकू विमान मार गिराए.

पाकिस्‍तान की ओर से बयान दिया गया है कि उसके एफ-16 विमान ने भारत के दो विमान को मार गिराया है. पाकिस्‍तान के मेजर जनरल ए गफूर ने बयान दिया है कि हमने भारतीय सीमा पर घुसकर भारत के दो विमान को मार गिराया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2019, 1:01 PM IST
  • Share this:
भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्‍तानी सेना ने बुधवार को दावा किया कि उसने पाकिस्तानी एयर स्पेस में घुसे दो भारतीय लड़ाकू विमानों को मार गिराया और एक पायलट को गिरफ्तार किया है.

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट में दावा किया कि एक विमान पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर, जबकि दूसरा विमान जम्मू कश्मीर में क्रैश किया है. हालांकि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के इन दावों को खारिज करते हुए कहा कि हमारा कोई भी लापता नहीं है.

 

उधर दूसरी तरफ बड़ी खबर जम्मू के नौशेरा से है, जहां पाकिस्तान के लड़ाकू विमान भारतीय सीमा में घुसे और भारत की जवाबी कार्रवाई में उसका F-16 विमान मार गिराया गया है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक पाकिस्तानी विमान का पायलट जिंदा बचा है या नहीं, इसका अभी पता नहीं चला है. खबरों के मुताबिक जब F-16 विमान क्रैश हो रहा था, तो उससे एक पैराशूट निकलते हुए देखा गया.

इस बीच पाकिस्तान ने अपनी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी है. खबरों के मुताबिक पाकिस्तान ने लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, सियालकोट और इस्लामाबाद एयरपोर्ट से सभी उड़ानें बंद कर दी हैं. हालात की गंभीरता को देखते हुए अमृतसर सहित जम्मू-कश्मीर जाने वाली तमाम फ्लाइटें सुरक्षा कारणों के चलते रद्द कर दी गई हैं. जबकि कुछ फ्लाइटों को होल्‍ड कर दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक वेक अप फ्लाइट रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए बडगाम भेजी जा रही हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

इसे भी पढ़ें :-
J&K: एयर स्ट्राइक के बाद इंडियन एयरफोर्स ने दिखाया नौशेरा में दम, पाकिस्‍तान के जेट्स को खदेड़ा: PTI
देखें वहां की तस्वीरें जहां पाकिस्तानी विमानों ने भागते हुए गिराए बम
पाकिस्तान के F16 विमान को सेना ने किया ढेर, पैराशूट से कूदा पायलट- ANI
पाकिस्तानी विमानों के भारत में दाखिल होने के बाद गृह मंत्रालय में बैठक, NSA और रॉ चीफ मौजूद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2019, 12:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर