Home /News /nation /

पाकिस्तान: हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ का एक और मामला, शख्स ने हथौड़े से प्रतिमा को पहुंचाया नुकसान

पाकिस्तान: हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ का एक और मामला, शख्स ने हथौड़े से प्रतिमा को पहुंचाया नुकसान

कराची के रंछोड़ लाइन इलाके में एक शख्स ने शाम को प्रवेश कर तोड़फोड़ की. (फोटो: ANI)

कराची के रंछोड़ लाइन इलाके में एक शख्स ने शाम को प्रवेश कर तोड़फोड़ की. (फोटो: ANI)

Pakistan Hindu Temple vandalized: भाजपा नेता सिरसा ने इस घटना का आरोप सरकार पर लगाया है. उन्होंने ट्वीट किया, 'कराची पाकिस्तान में एक और हिंदू मंदिर को अपवित्र किया गया. हमलावरों ने इस तोड़फोड़ को यह कहते हुए सही ठहराया कि 'ये इबादत के लायक नहीं है.' यह पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों के खिलाफ सरकार समर्थित आतंकवाद है.' एक अन्य ट्वीट में उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर से मामले को विश्व स्तर पर उठाने की अपील की है.

अधिक पढ़ें ...

    कराची. पाकिस्तान (Pakistan ) में हिंदू मंदिर में एक बार फिर तोड़फोड़ का मामला सामने आया है. सोमवार को कराची (Karachi) में एक शख्स ने मंदिर में प्रवेश कर मूर्ति को नुकसान पहुंचाया. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder Singh Sirsa) ने इस घटना की निंदा की है. इससे पहले अक्टूबर में भी इसी तरह की घटना सामने आई थी. उस दौरान अज्ञात चोरों ने सिंध प्रांत में एक मंदिर को अपवित्र किया था.

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कराची के रंछोड़ लाइन इलाके में एक शख्स ने शाम को मंदिर में प्रवेश कर तोड़फोड़ की. इस दौरान उसने जोग माया की मूर्ति को हथौड़े का इस्तेमाल कर नुकसान पहुंचाया. हालांकि, जनता ने आरोपी को पकड़कर स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया था. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि आरोपी के खिलाफ ईशनिंदा से जुड़ी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

    यह भी पढ़ें: पंजाब: ड्रग्स केस में पूर्व मंत्री विक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ FIR दर्ज, किसी भी वक्त हो सकती है गिरफ्तारी

    भाजपा नेता सिरसा ने इस घटना का आरोप सरकार पर लगाया है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘कराची पाकिस्तान में एक और हिंदू मंदिर को अपवित्र किया गया. हमलावरों ने इस तोड़फोड़ को यह कहते हुए सही ठहराया कि ‘ये इबादत के लायक नहीं है.’ यह पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों के खिलाफ सरकार समर्थित आतंकवाद है.’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर से मामले को विश्व स्तर पर उठाने की अपील की है.

    अक्टूबर में हुई घटना में अज्ञात चोरों ने सिंध प्रांत स्थित हनुमान देवी माता मंदिर को अपवित्र किया था. वे हजारों रुपये नगद और जेवर लेकर भाग गए थे. एजेंसी के अनुसार, हाल के सालों में पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों की पूजा स्थलों पर हमले बढ़ गए हैं. अंतरराष्ट्रीय समुदाय की तरफ से भी पाकिस्तान अपने देश में अल्पसंख्यकों के हितों की रक्षा नहीं करने पर फटकार का सामना कर रहा है.

    Tags: Hindu Temple, Karachi, Minorities, Pakistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर