लाइव टीवी

पाकिस्तान में फिर शुरू हुआ धर्म के नाम पर गंदा खेल, हिन्दुओं की बस्ती में चलाया बुलडोजर

Sankar Anand | News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 2:45 PM IST
पाकिस्तान में फिर शुरू हुआ धर्म के नाम पर गंदा खेल, हिन्दुओं की बस्ती में चलाया बुलडोजर
पाकिस्तान की गंदी हरकत पर वहां की सरकार मौन है

पाकिस्तान का बहावलपुर इलाके की अगर बात करें तो वहां पहले भी कई बार हिंदू परिवार वालों के साथ अन्याय होता रहा था, कई मासूम लडकियों को जबरन उनका धर्म परिवर्तन करवाकर पाकिस्तानी मुसलमान लड़कों से शादी करा दी गई थी.

  • Share this:
पाकिस्तान सरकार की एक और गंदी हरकत सामने आई है, पाकिस्तान के बहाबलपुर इलाके में अल्पसंख्यक वर्ग हिन्दुओं की बस्ती में बुलडोजर चलवाकर पूरी बस्ती को बर्बाद कर दिया गया है. इस इलाके में काफी संख्या मे हिन्दू धर्म को मानने वाले लोगों का परिवार रहता था. लेकिन अचानक जिस तरह से वहां के दर्जनों लोगों को बेघर करते हुए उनलोगों के साथ अन्याय किया गया है, इस मसले पर जल्द ही ये मसला अंतराष्ट्रीय स्तर पर उठाया जा सकता है.

हाउसिंग मिनिस्टर के आदेश पर चलाए बुलडोजर
हालांकि इस तरह की हरकत पाकिस्तान में कोई नई बात नहीं है. भारत की खुफिया विभाग के वरिष्ठ विशेष सूत्रों की अगर मानें तो इस मामले में पाकिस्तान के हाउसिंग मिनिस्टर तारीक बशीर चीमा के आदेश पर अंजाम दिया गया है. क्योंकि जब उन घरों को तोड़ने वाली टीम पहुंची थी तो वो लोगों ने कहा था की- ये हाउसिंग मिनिस्टर तारीक बशीर चीमा का आदेश है , उन्ही के आदेश पर हमलोग ये काम कर रहे हैं. लेकिन जब ये पूछा गया की हम बेघर लोग कहां जाए और क्या करें तो इसका कोई भी जवाब नहीं दिया गया और इलाके के सारे हिन्दू परिवार के घरों पर बुलडोजर चलवा दिया गया.

पाकिस्तान में स्थित 59 डीबी ,बहावलपुर इलाके में इस तरह के अन्याय को देखते हुए पाकिस्ताम ने स्थित भारतीय दूतावास भी सवाल उठा सकती है. लेकिन फिलहाल मामले की नजाकत को देखते हुए इस मामले में तमाम इनपुट्स खंगाला जा रहा है. इस मामले में मिली शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना 20 मई की है. जिस दिन हिन्दू परिवारों के सामने की उसके घरों को तोड़ा जा रहा था. लोग उसके घरों को नहीं तोड़ने की अपील कर रहे थे , रो रहे थे ,लेकिन उन तानाशाही रवैये वाले लोगों ने लोगों की एक नहीं सुनी और पूरे बस्ती को जमींदोज कर दिया है. अपने घरों से ही बेघर हुए हिन्दू परिवार वालो की फिलहाल मौजुदा हालत क्या है और कहां रह रहे हैं ? इस मसले पर पूरी डिटेल्स नहीं मिल पाई है.



पहले भी कई बार हिंदू परिवार पर किया अन्याय


पाकिस्तान का बहावलपुर इलाके की अगर बात करें तो वहां पहले भी कई बार हिंदू परिवार वालों के साथ अन्याय होता रहा था , कई मासूम लडकियों को जबरन उसका धर्म परिवर्तन करवाकर उससे पाकिस्तानी मुसलमान लड़कों ने शादी कर ली थी. इस मसले पर भी काफी चर्चा पहले हो चुकी हैं, भारत की संसद में नागरिकता संशोधन बिल पास होेने और कानून बन जाने के बाद पाकिस्तान से काफी हिंदू परिवार भारत आए थे, जिसमें काफी वो लोग जो बहावलपुर इलाके से आए थे, उन लोगों ने जब वहां की कहानी अपने मुंह से सुनाया था तो उसको सुनने के बाद कई लोगों के आखों में आसूं आ गए थे. क्योंकी वो लोग काफी प्रभावित हो रहे थे और अल्पसंख्यक हिंदू परिवार वालों को जानबूझकर काफी परेशान किया जाता था. अब फिर से वही कहानी दोहराने की कोशिश की जा रही है.

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान के साथ संबंध ‘चट्टान की तरह मजबूत’ बने रहे : चीन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 2:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading