लाइव टीवी

भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहा पाकिस्तान! LoC की तरफ भेजे कई टैंक, कमांडो किए तैनात- सूत्र

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 1:59 PM IST
भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहा पाकिस्तान! LoC की तरफ भेजे कई टैंक, कमांडो किए तैनात- सूत्र
पाकिस्तान के जरिए एलओसी पर अपनी मौजूदगी बढ़ाई जाने के बाद से भारतीय सेना की चौकियां भी अलर्ट पर हैं.

भारतीय सेना (Indian Army) ने हाल ही में कश्मीर के केरन और तंगधार सेक्टर में पाकिस्तान सैनिकों की गोलीबारी के जवाब में पीओके में मिलिट्री ऑपरेशन को अंजाम दिया. पाकिस्तान (Pakistan) के एलओसी पर अपनी मौजूदगी बढ़ाई जाने के बाद से भारतीय सेना (Indian Army) की चौकियां भी अलर्ट पर हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 1:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कश्मीर मसले (Kashmir Issue) को लेकर जारी तनातनी के बीच पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा (Line Of Control) की तरफ हलचल तेज कर दी है. News18 को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान ने एलओसी की ओर कई टैंक भेजे हैं. साथ ही अपने स्पेशल फोर्स के 100 कमांडो को तैनात किया है. इसके बाद आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ कोई नई और बड़ी साजिश रच रहा है. वहीं, सूत्रों का कहना है कि भारतीय सेना पाकिस्तान की तरफ से किसी भी हिमाकत का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है.

बता दें कि इसके पहले पाकिस्तान ने गुजरात के सरक्रीक इलाके के सामने भी एसएसजी कमांडो को तैनात किया था. इकबाल-बाजवा पोस्ट पर पाक कमांडो को तैनात किया गया है.

दरअसल, जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ और गोलीबारी की घटनाएं बढ़ी है. अभी कुछ दिन पहले पाकिस्तान के सैनिकों ने कश्मीर के तंगधार और केरन सेक्टर में गोलीबारी की थी. भारतीय सैनिकों ने इस गोलीबारी के जवाब में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर यानी पीओके में मिलिट्री ऑपरेशन को अंजाम दिया.

इस दौरान भारतीय जवानों ने पीओके में चल रहे आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया. बताया जा रहा है कि इस ऑपरेशन में पाकिस्तान के 10 सैनिक भी मारे गए. हालांकि, कितने आतंकी ढेर हुए हैं; इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है.




बता दें कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान की अकारण गोलीबारी के बाद जवाब में बड़ी कार्रवाई करते हुए रविवार को पीओके में नीलम घाटी में भारी हथियारों से चार आतंकवादी शिविरों और कई पाकिस्तानी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया था. सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा था कि सुरक्षा बलों ने अथमुकाम, कुडल शाही और जुरा में आतंकवादी शिविरों को ध्वस्त किया और सेना के पास लीपा घाटी में एक शिविर के बारे में भी सूचना थी. जिसके बाद ये कार्रवाई की गई.

ये भी पढ़ें: भारत के हमले के बाद गिड़गिड़ाया पाकिस्तान, कहा-विदेशी मीडिया को दिखाएंगे सच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 1:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...