अब अफगानिस्तान ने दिया पाक को झटका, UNSC में की शिकायत

पाकिस्तान के विज्ञान और तकनीकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन (Ch Fawad Hussain) ने अपने ट्विटर (Twitter) के जरिए धमकी के लहजे में कहा कि पाकिस्तान (Pakistan), भारत के लिए अपने एयरस्पेस (Airspace) को पूरी तरह से बंद करने पर विचार कर रहा है.

News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 6:05 AM IST
अब अफगानिस्तान ने दिया पाक को झटका, UNSC में की शिकायत
अफगानिस्तान ने UNSC में पाकिस्तान की शिकायत की है (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 6:05 AM IST
भारत (India) पर दबाव बनाने और कश्मीर (Kashmir) को अंतरराष्ट्रीय मसला बनाने की कोशिश में नाकाम होने के बाद अब पाकिस्तान (Pakistan) आखिरी कदम के तौर पर भारत के लिए अपने एयरस्पेस (Airspace) को बंद करने की धमकी दे रहा है.

पाकिस्तान के विज्ञान और तकनीकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन (Ch Fawad Hussain) ने अपने ट्विटर (Twitter) के जरिए धमकी के लहजे में कहा कि पाकिस्तान, भारत के लिए अपने एयरस्पेस को पूरी तरह से बंद करने पर विचार कर रहा है.

फवाद हुसैन ने लिखा, 'मोदी ने शुरू किया है, हम खत्म करेंगे'
पाकिस्तानी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने धमकी के लहजे में एक ट्वीट किया है. इस ट्वीट में लिखा गया है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री भारत के लिए पाकिस्तानी एयरस्पेस (Pakistani Airspace) को पूरी तरह से बंद किए जाने के मसले पर विचार कर रहे हैं. उन्होंने यह भी लिखा कि पाकिस्तानी सरकार की कैबिनेट मीटिंग में अफगानिस्तान के साथ जमीन के रास्ते होने वाले भारतीय व्यापार पर भी पाकिस्तान ने पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है. इन फैसलों को लागू किए जाने के लिए कानूनी औपचारिकताओं पर काम किया जा रहा है. इतना ही नहीं अपनी बचकानी धमकी के बाद चौधरी फवाद हुसैन ने यह भी लिखा है कि मोदी ने शुरू किया है, हम खत्म करेंगे.


Loading...



पाकिस्तान के खिलाफ UNSC गया अफगानिस्तान
वहीं पाकिस्तान को एक और झटका देते हुए अफगानिस्तान (Afghanistan) ने पाकिस्तानी सीमा की ओर से जारी लगातार बमबारी के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अपील की है. 22 अगस्त को की गई इस शिकायत में कहा गया है कि कई द्विपक्षीय प्रयासों के बावजूद, पाकिस्तानी सेना बार-बार अफगान क्षेत्र में घुसने का प्रयास करती रही है.

अफगानिस्तान ने अपनी शिकायत में कहा है कि पाकिस्तान सेना की ओर से किए गए ऐसे ही उल्लंघन में 19 और 20 अगस्त को 200 रॉकेट अफगानिस्तान में दागे थे. इसमें कहा गया है कि इन हमलों में अफगानिस्तान में घरों को नुकसान हुआ है और स्थानीय जनता को दूसरी जगहों पर भेजा गया है, जिसे पाकिस्तान के इस उल्लंघन से बहुत नुकसान हुआ है.

यह भी पढ़ें: परमाणु युद्ध की धमकी के बावजूद पाक एयरस्पेस से लौटे मोदी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 5:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...