अब तंगधार में सीजफायर उल्लंघन कर रहा पाकिस्तान, जान बचाने के लिए बंकर में छिप रहे लोग

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

सीमा से सटे क्षेत्रों में पाकिस्तान (Pakistan) की नापाक हरकतें जारी हैं. पड़ोसी मुल्क के सैनिक और रेंजर्स लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर भारी गोलाबारी कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2020, 3:24 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir) में सीमा से सटे क्षेत्रों में पाकिस्तान (Pakistan) की नापाक हरकतें जारी हैं. पाकिस्तानी सैनिक और रेंजर्स लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर भारी गोलाबारी कर रहे हैं. बताया गया कि सीमा से सटे तंगधार (Tangdhar) में पाकिस्तान सैनिक लगातार फायरिंग कर रहे हैं. भारतीय सेना भी इस फायरिंग का माकूल जवाब दे रही है. बीते कुछ सालों में तंगधार में फायरिंग की खबरें नहीं आती थीं. अब इस क्षेत्र पर भी पाकिस्तान के सैनिक गोलाबारी कर रहे हैं.

एक मीडिया के रिपोर्ट के अनुसार तंगधार में बहुत ज्यादा गोलीबारी हो रही है. लोग बंकर में छिपने को मजबूर हैं. गोलीबारी के बीच किसी किस्म के जान-माल का नुकसान ना हो इसलिए लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है.

पुंछ में पाक का सीजफायर उल्लंघन
इससे पहले गुरुवार को पुंछ में भी पाक ने सीजफायर वॉयलेशन किया. गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा के पास स्थित चार सेक्टरों के सीमावर्ती इलाकों और चौकियों पर भारी गोलीबारी और गोलाबारी की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. भारतीय सेना ने भी प्रभावी ढंग से जवाबी कार्रवाई की.
यह लगातार तीसरा दिन है जब पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास स्थित इलाकों और चौकियों पर मोर्टार दागकर और भारी गोलीबारी करके उनको निशाना बनाया है, जिसके कारण उन इलाकों में भय और दहशत का माहौल पैदा हो गया है.



उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने रात भर कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में अग्रिम इलाकों और सीमावर्ती चौकियों को निशाना बनाते हुए अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर गोलीबारी की. एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, 'सुबह लगभग नौ बजे पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के शाहपुर, किरनी और क़स्बा सेक्टरों और राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में एलओसी के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी और गोलाबारी करके अकारण संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन शुरू किया.' पाकिस्तानी सैनिकों ने इस महीने में अब तक 24 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज